30.1 C
Delhi
Saturday, May 4, 2024

सपा सुप्रीमो से मिले कई पार्टी के दिग्गज, उम्मीदवार बदलने की मांग

सपा सुप्रीमो से मिले कई पार्टी के दिग्गज, उम्मीदवार बदलने की मांग

जौनपुर। 
गुलाम साबिर 
तहलका 24×7 
              समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार बाबू सिंह कुशवाहा को बदलने के लिए पार्टी के पूर्व विधायकों समेत कई दिग्गज नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। सभी ने कुशवाहा को हटाकर स्थानीय नेता को मैदान में उतारने की अपील की। नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को पूर्व सांसद धनंजय सिंह के बाबू सिंह कुशवाहा के रिश्ते व अपराधिक मामले आदि काला चिठ्ठा भी दिया।
मामले को गम्भीरता से लेते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बाबू सिंह कुशवाहा को 21 तारीख को पार्टी कार्यालय में तलब किया है। वहीं इसी तिथि को प्रत्याशी के जनपद आगमन की तैयारियां भी जोर शोर से चल रही हैं। मछलीशहर सीट पर घोषित प्रत्याशी प्रिया सरोज को भी बदलने के लिए नेताओं ने जोर अजमाईश किया है। फिलहाल जिलाध्यक्ष से बात का प्रयास किया गया, उन्होने खुद को जिले से बाहर बताया। भाजपा की प्रदेश के सभी 80 सीटों पर कब्जा करने की मंशा पर पानी फेरने के लिए सपा मुखिया ने सभी सीटों पर चुन चुनकर प्रत्याशी उतारा है। ऐसे में जौनपुर सीट पर मौर्या समाज के वोट बैंक को देखते हुए अखिलेश यादव ने यादव मुस्लिम वर्ग को दर किनार करते हुए बसपा सरकार में चर्चित मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया। पार्टी का टिकट लेने के लिए लाइन लगाये पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के फैसले का स्वागत करते हुए पार्टी को मजबूत करने व प्रत्याशी को चुनाव जिताने में लग गये है। वहीं भारी तादात में अन्य दावेदार बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान से हटाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। सपा सुर्पीमों अखिलेश यादव ने पूर्व एमएलसी लल्लन प्रसाद यादव, पूर्व विधायक ओमप्रकाश उर्फ बाबा दुबे, लालबहादुर यादव, तेजबहादुर मौर्या पप्पू, राजनारायण बिन्द, दीपचंद्र राम, संजय सरोज समेत कई नेताओं को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर बुलाकर उनकी बातें सुनी। नेताओं ने जौनपुर से सीट से बाबू सिंह कुशवाहा को हटाकर किसी स्थानीय नेताओं को टिकट देने का अनुरोध किया।जिला महासचिव आरिफ हबीब ने बताया कि 21 अप्रैल को बाबू सिंह कुशवाहा जिले में आकर अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेगें। जिसको लेकर तैयारियां चल रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37216666
Total Visitors
1043
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह # राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सरकार पर जमकर...

More Articles Like This