29 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : प्राथमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव में छात्रों की प्रस्तुति ने किया मंत्रमुग्ध 

जौनपुर : प्राथमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव में छात्रों की प्रस्तुति ने किया मंत्रमुग्ध 

# एकांकी नाटक, हास्य-व्यंग, गीत एवं कव्वाली के माध्यम से दिया जागरूकता संदेश 

खेतासराय। 
अज़ीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7
                    प्राथमिक विद्यालय गोरारी का वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह गुरुवार को भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच मनाया गया। विद्यालय के प्रतिभाशाली बच्चों ने भव्य आकर्षक गीत, एकांकी  नाटक, हास्य व्यंग, कव्वाली अन्य पेश कर समाज में फैली तमाम कुरीतियों को खत्म करने के लिए बड़ों को जागरूक किया।
समारोह के मुख्य अतिथि शाहगंज ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी अमरदीप जायसवाल को आना था लेकिन उनके न आने पर राज्य संदर्भ समूह एसआरजी के प्रशिक्षक अजय कुमार मौर्य ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पा अर्पित व दीप प्रज्वलित करके किया।
विशिष्ट अतिथि के रुप में शाहगंज विकासखंड के वरिष्ठ प्रशिक्षक प्रशांत कुमार  मिश्र, पारा कमाल के नोडल संकुल वीरेंद्र कुमार यादव, वीरेंद्र कुमार गौतम, प्रधानाध्यापक अखिलेश यादव, राजकुमार सिंह, सैद गोरारी के ग्राम प्रधान वसीम अहमद व गोरारी खलीलपुर के संदीप मौर्य ने समारोह को संबोधित करते हुए बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय की प्रधानाध्यापक डॉ शिवानी मौर्य समेत सभी शिक्षक बधाई के पात्र हैं। जिनके कठिन परिश्रम और विद्यालय में उपलब्ध कराए गए भव्य संसाधन की वजह से आज यहां की छात्र संख्या 450 से ऊपर पहुंच गई है यह अपने आप में एक मिसाल है।
समारोह के मुख्य अतिथि एसआरजी अजय कुमार मौर्य ने विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र, छात्राओं को प्रमाण पत्र स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि लखनऊ से आई टास्क फोर्स की चेकिंग के चलते बीईओ नहीं आ सके। इसलिए उन्होंने मुझे यहां बच्चों को हौसला बढ़ाने के लिए निर्देशित किया है।
समारोह में आनंद बरनवाल, प्रधानाध्यापक अखिलेश यादव, सुभाष यादव, रिटायर्ड शिक्षिका जयंती देवी मौर्य, नीलम मौर्य, मंजू देवी, साधना यादव, रीता यादव, सुनीता प्रजापति, डॉ चंद्रजीत मौर्य, अमरजीत पिंटू, एमन मिंटो, दिनेश कुमार गुप्ता, आशीष सिंह समेत तमाम लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पाराकमाल के नोडल संकुल वीरेंद्र कुमार व संचालन प्रधानाध्यापिका डॉ शिवानी मौर्य ने किया।

# इन छात्राओं का हुआ सम्मान

शाहगंज विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय गोरारी में आयोजित भव्य खेलकूद प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले छात्र छात्राओं को मुख्य अतिथि ने स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। जिसमें कक्षा पांच की छात्रा रूशदा और दूसरी की छात्रा आस्था को कला विषय में सर्वश्रेष्ठ आने पर सम्मानित किया गया। दौड़ में कक्षा 5 की क्रांति और कृष्णा अव्वल रहे। रस्सी कूद में पांचवी की छात्रा रेशमा, मेहंदी लगाओ प्रतियोगिता में पांचवी की संजना और रंगोली सजाओ प्रतियोगिता में पांचवीं की प्रिया ने प्रथम स्थान हासिल किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37121828
Total Visitors
657
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This