27.8 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

जौनपुर : वैक्सीन लगाने के कभी चिकित्सक करते थे इंतजार, अब सैकड़ों हो रहें हैं बैरंग वापस

जौनपुर : वैक्सीन लगाने के कभी चिकित्सक करते थे इंतजार, अब सैकड़ों हो रहें हैं बैरंग वापस

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
              कोरोना की तीसरी लहर से बचाव और सुरक्षा को लेकर सीएचसी पर वैक्सीनेशन के लिए नित्य भारी हुजूम उमड़ रहा है। गुरूवार को भी साढ़े तीन सौ से अधिक पुरुष व महिलाएं लाइन में लगी रही। अस्पताल पर उपलब्ध 160 डोज लगने के बाद लाइन में लगे सैकड़ों लोगों को चिकित्सक ने बैरंग वापस भेज दिया। उन्हें दूसरे दिन पुनः बुलाया गया है।

अधीक्षक ने बताया कि कल वैक्सीन आ जाने पर लगाया जायेगा। उन्होंने कहा कि महीने भर पहले इक्का दुक्का करके लोग टीकाकरण को आते थे लेकिन अब तीसरी लहर को लेकर खूब भीड़ जमा हो रही है। स्थानीय सीएचसी क्षेत्र बैकवर्ड बाहुल्य माना जाता है। यहां का आलम यह है कि अभी कुछ महीने पूर्व जो लोग कहते फिरते थे कि कोरोना का टीका- वीका कुछ नहीं है। यह सरकार की चाल और जनता को गुमराह करने का तरीका मात्र है।
ऐसे लोग तीसरी लहर का नाम सुनते ही अब सुबह से ही अस्पताल पर लाइन में खड़े दिखाई देते है। यदि टीकाकरण के शुरुआती दौर से लोगों ने ध्यान दिया होता तो आज भीड़ की शक्ल में लाइन लगाने की शायद जरूरत ही न पड़ती। अस्पताल के रजिस्टर में गत महीने से और पीछे जाकर रिकार्ड देखते है तो 50 से 100 डोज के भीतर ही वैक्सीनेशन हुआ है। उस समय अस्पताल पर हजार डोज तक की दवाएं उपलब्ध रहा करती थी। जब टीकाकरण सहजता से हो रहा था तो तमाम लोग सरकार को कोसते नजर आरहे थे। इधर तीसरी लहर की खबर फैलते ही वे और उनके स्वजन सुबह से ही वैक्सीनेशन की लाइन में खड़े दिखाई दे रहे है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37129175
Total Visitors
670
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This