35.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

न्याय के लिए शिक्षक प्रतिनिधिमंडल ने की डीएम-एसपी से मुलाकात 

न्याय के लिए शिक्षक प्रतिनिधिमंडल ने की डीएम-एसपी से मुलाकात 

# शिक्षकों की बाउंड्री ढहाने वाले भू-माफिया के खिलाफ कार्यवाही की मांग

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
                  शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रांतीय अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ रमेश सिंह, प्रधानाचार्य परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ बीरेंद्र सिंह एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी एंव पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिक्षकों को न्याय दिलाने की मांग की।
 
प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से कहा कि एक शिक्षक अपने पेट को काटकर 35 लाख रुपये बैंक से लोन लेकर किसी तरह जमीन खरीदा और विगत दो वर्ष से बैंक में ईएमआई जमा कर रहा है, लेकिन कुछ भू-माफिया व अराजकतत्वों द्वारा रविवार की शाम को रात्रि के अंधेरे में जेसीबी मशीन से बाउंड्री को गिरा दिया गया। शिक्षकों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस प्रशासन को सूचित किया जिसके क्रम में थानाध्यक्ष लाईन बाजार दिग्विजय सिंह एवं क्षेत्राधिकारी सदर मौके पर पहुंचकर घटना की स्थलीय निरीक्षण किया और आश्वस्त किया कि जिसने भी कानून को हाथ में लेते हुए गैरकानूनी तरीके से शिक्षकों की चहारदीवारी को रात्रि के अंधेरे में ढहाया है उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि दो दिन बीत गए लेकिन अभी तक हमारी प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की गई और ना ही इस संदर्भ में कोई ठोस कार्यवाही की गयी है।
 
साथ ही प्रतिनिधिमंडल द्वारा मांग की गयी कि यथाशीघ्र प्रशासन की उपस्थिति में अराजकतत्वों द्वारा शिक्षकों की ढहायी गयी बाउंडरी बनाई जाए क्योंकि पीड़ित शिक्षक परिवार बेहद ही मानसिक पीड़ा की दौर से गुजर रहा है। जिलाधिकारी एंव पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया गया कि किसी भी तरह से शिक्षक परिवार के साथ अन्याय नहीं होगा और जल्द ही जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
गौरतलब है कि प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह व जिला संगठन मंत्री अश्विनी कुमार सिंह, रीना राय ने रामरायपट्टी (लाला के अहाता) शिवापर जौनपुर के गाटा संख्या 149 में क्रमशः जमीन खरीदा है। सभी ने अपनी बाउंड्री बना रखी है लेकिन रविवार की रात के अंधेरे में कुछ अराजकतत्त्वों द्वारा शिक्षकों की बाउंड्री को ढहा दिया। जिसको लेकर शिक्षकों में बेहद ही आक्रोश है साथ ही जनपद के अंदर बेहद ही इस मुद्दे को लेकर बड़ी तेजी से चर्चा चल रही है कि जब शिक्षकों के साथ इतना बड़ा अन्याय हो सकता है तो फिर आम जनता किससे न्याय की उम्मीद करेगा।
इस अवसर पर इंद्रप्रकाश सिंह, आलोक सिंह, जिला मंत्री सतीश पाठक, जिला संयुक्त मंत्री शैलेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष अतुल प्रताप सिंह, जिला प्रचार मंत्री डॉ अनुज सिंह, ब्लाक अध्यक्ष मड़ियाहूं विशाल सिंह, सजल सिंह, भूपेंद्र सिंह, अमित सोनकर, सिनिद्ध सिंह, नीतीश सिंह, धीरेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, अमित अस्थाना, शशांक मिश्रा, सहित भारी संख्या में शिक्षक प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37118188
Total Visitors
614
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This