36.1 C
Delhi
Friday, May 3, 2024

पशु मित्रों एवं वैक्सीनेटरों संग हुई पशु चिकित्साधिकारी की बैठक

पशु मित्रों एवं वैक्सीनेटरों संग हुई पशु चिकित्साधिकारी की बैठक

सुईथाकलां, जौनपुर।
उपेन्द्र सिंह
तहलका 24×7
            क्षेत्र में राजकीय पशु चिकित्सालय अढ़नपुर में पशु चिकित्साधिकारी  द्वारा लम्पी रोग की आहट को भांपते हुए पशु मित्रों और वैक्सीनेटरो संग एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें चिकित्सक द्वारा लम्पी की रोकथाम और बचाव के उपायों पर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।
लम्पी एक प्रकार का त्वचा रोग है जो मवेशियों में होने वाला संक्रमण रोग है। बरसात के मौसम में जल जमाव की स्थिति होने के कारण लम्पी बीमारी को पुनः  वापस आने की आहट पर क्षेत्रीय पशुओं में इस रोग की रोकथाम और बचाव के लिए बुधवार को चिकित्सालय परिसर में पशु चिकित्सा अधिकारी डा आलोक सिंह पालीवाल द्वारा पशु मित्रों और वैक्सीनेटरो संग एक बैठक हुई। जिसमें पशु मित्रों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए डाक्टर पालीवाल ने पशुपालकों से पशुशाला और उसके आस-पास स्वच्छता  व मच्छर मक्खी से बचाव पर विशेष ध्यान देने की अपील किया। साथ ही  रोग ग्रस्त पशु दिखाई पड़ने की स्थिति में  नजदीकी चिकित्सक को सूचित करने की बात कही। इस दौरान श्रीपाल यादव, आलोक कुमार पाण्डेय, मनोज, कृष्णा, पंकज, राघवेंद्र, राहुल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37210474
Total Visitors
843
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

तीन के खिलाफ दलित उत्पीड़न का केस दर्ज

तीन के खिलाफ दलित उत्पीड़न का केस दर्ज खुटहन, जौनपुर।  मुलायम सोनी  तहलका 24x7              बनुवाडीह बाजार में...

More Articles Like This