31.7 C
Delhi
Sunday, April 28, 2024

फिर आजमगढ़ पहुंची एटीएस की टीम, अमिलो में मचा हड़कंप

फिर आजमगढ़ पहुंची एटीएस की टीम, अमिलो में मचा हड़कंप

# आतंकी सबाउद्दीन से जुड़े साक्ष्यों की तलाश में तीन युवकों से पूछताछ

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                    जिले के अमिलो में एक बार फिर एटीएस पहुंची। एटीएस की टीम ने गांव से तीन युवकों को उठाया। मुबारकपुर थाने ले जाकर आतंकी सबाउद्दीन से जुड़े साक्ष्यों की बाबत पूछताछ की। कोई सुराग हाथ न लगने पर तीनों को शाम में छोड़ दिया।
आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता के चलते राजनैतिक दल एआईएमआईएम से जुड़े सबाउद्दीन को एटीएस ने तीन अगस्त को अमिलो से उठाया था। उसके साथ दो और युवकों को उठाया गया था। लखनऊ में नौ अगस्त को एटीएस ने सबाउद्दीन को आईएसआईएस से जुड़ा आतंकी करार दिया था। इसके साथ ही उस पर जेहाद के लिए युवाओं को तैयार करने का आरोप भी लगाया था। गुरुवार को एटीएस टीम पहले आतंकी सबाउद्दीन के घर पहुंची और परिजनों से पूछताछ की। इसके बाद अमिलो बाजार निवासी अबु ओसमा व अबु वकास को उनकी दुकान से उठा लिया। यहां से टीम के सदस्य एक अन्य घर पहुंचे और वहां से अबुशाद को उठाया। पूर्व में सबाउद्दीन के साथ उठाए जाने के बाद छोड़ दिए गए जीशन से भी पूछताछ की।

ओमैर राशिद के घर भी टीम पहुंची। उठाए गए तीनों युवकों को एटीएम मुबारकपुर थाने पर लेकर पहुंची और वहां कड़ाई से पूछताछ की गई। कोई साक्ष्य न मिलने पर एटीएस ने तीनों को छोड़ दिया। इसके बाद बौरे हाजी मस्जिद के पास स्थित बांस की खूंटी व पोखरी का नक्शा भी बनाया। इसके बाद एटीएस की टीम मुबारकपुर से निकल गई। आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने कहा कि सबाउद्दीन मामले में एटीएस ने लखनऊ स्थित एटीएस थाने में मुकदमा दर्ज किया है। उसी मुकदमे की विवेचना के सिलसिले में टीम जिले में आई थी और सबाउद्दीन से हुई पूछताछ के आधार पर साक्ष्य जुटाने के साथ ही कुछ युवकों को थाने पर लाकर पूछताछ की।
एटीएस आतंकी सबाउद्दीन से जुड़े किसी साक्ष्य की तलाश में आई थी। एटीएस के जिम्मेदारों ने तो इस बात का कोई खुलासा नहीं किया कि साक्ष्य क्या है लेकिन जानकारी मिली है कि सबाउ्दीन की कोई पेन ड्राइव एटीएस टीम खोज रही है। उठाए गए तीनों युवकाें के साथ उनके परिजन भी इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं। एटीएस के सदस्यों ने भाई सालिम से सबाउद्दीन के कपड़े व दवाएं मंगवाई और उसे अपने साथ ले गई। सालिम के अनुसार सबाउ्दीन को सांस फूलने की बीमारी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37140307
Total Visitors
599
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

श्रीकला की पीएम से गुहार : मंगलसूत्र और सिंदूर की रक्षा करें 

श्रीकला की पीएम से गुहार : मंगलसूत्र और सिंदूर की रक्षा करें  # बसपा उम्मीदवार ने पति धनंजय समेत परिवार...

More Articles Like This