29 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

फिर सुर्खियों में आया जौनपुर का प्रतिष्ठित टीडी कालेज

फिर सुर्खियों में आया जौनपुर का प्रतिष्ठित टीडी कालेज

# कानून की शिक्षा देने वाले शिक्षक पर लगा अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोप

# पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी शिक्षक को किया गिरफ्तार

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
टीडी पीजी कालेज की गरिमा एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार तार तार हो गयी है। इस बार विधि के छात्रों को कानून का पाठ पढ़ाने वाले शिक्षक के घिनौने करतूत के चलते तिलकधारी सिंह की बगिया पर बट्टा लगा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी टीचर के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करके उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है। पुलिस अफसरो का दावा है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार करके कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सबसे प्रतिष्ठित कालेज में शुमार तिलकधारी पीजी कालेज पढ़ाई लिखाई के मामले में पूरे देश में अपनी अलग पहचान है। इस शिक्षण संस्थान से शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्र-छात्राएं देश-विदेश में अपनी सेवा दे रहे हैं, लेकिन बीते एक सप्ताह से यह प्रतिष्ठित महाविद्यालय यहां के दो शिक्षकों की करतूतों के चलते बदनामी के चादर में लिपट गया है। गत 25 मई की शाम से टीडी कॉलेज के प्राचीन इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ प्रदीप सिंह का एक छात्रा को बीएड और टेट परीक्षा पास कराने के नाम पर उसे हमबिस्तर होने का दबाव बनाने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था। यह वीडियो वारल होते ही छात्रो में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया, छात्रों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने खुद संज्ञान लेते हुए आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया तो वहीं रविवार को कालेज के प्रबंध समिति ने उसे निलंबित कर दिया।

यह मामला अभी ठण्डा भी नहीं हुआ था कि बुधवार को टीडी लॉ कालेज के टीचर संतोष सिंह पर एक नाबालिंग बच्चे ने अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोप लगाया तो पीड़ित बच्चे के परिजन उसे लेकर लाइन बाजार थाने पहुंचकर तहरीर दिया। पुलिस ने इसे गम्भीरता से लेते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ भादवि की धारा 377, 511, 506, 342 और धारा 7 व 8 के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दिया है।

पुलिस के अनुसार वादिनी सुषमा सिंह पत्नी बजरंग बहादुर सिंह निवासी नारायणपुर बदलापुर जिला जौनपुर जो थाना लाइन बाजार अंतर्गत यूपी सिंह कॉलोनी निवासी सत्येंद्र सिंह के मकान में किराए पर रहती थी के द्वारा तहरीर दिया गया कि 31 मई 2023 की सुबह 10 बजे मेरा लड़का यूपी सिंह कॉलोनी में रहने वाले संतोष सिंह पुत्र अज्ञात के मकान में बुक लेने गया था तो संतोष सिंह ने लड़के को कमरे में बंद कर अश्लील हरकत करने लगे तथा उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किए तथा जान से मारने की धमकी दिये। घटना से घबराया बालक रोते हुए घर आया और अपनी मां से पेट में दर्द होने की शिकायत की। परिजनों ने पूछा तो आपबीती बताई। तब पीड़ित बालके के परिजनों लाइन बाजार थाने पर तहरीर दी। उक्त तहरीर के आधार पर थाना लाइन बाजार पर मुकदमा अपराध संख्या 264/23 में भादवि की धारा 377, 511, 506, 342 समलैंगिक अपराध बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 धारा-7 व 8 पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37121857
Total Visitors
653
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This