21.7 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

भीषण आगलगी में छह लोगों की झुलसकर मौत, एक गम्भीर 

भीषण आगलगी में छह लोगों की झुलसकर मौत, एक गम्भीर

 रोहतास।  
तहलका 24×7 
                बिहार के रोहतास में लगी भीषण आग की चपेट में आने से छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतको में दो महिलाएं, तीन बच्चियां और एक बच्चा शामिल है। वहीं दो साल की बच्ची मोती कुमारी झुलस गई है। सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जाते हैं। घटना के बाद से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है।
कछवा थाना छेत्र के इब्राहिमपुर गांव में लगी आग देखते ही देखते विकराल रूप घारण कर लिया। लोग अपने सामान निकलने में लगे रहे वहीं आग ने सात लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। आग में झुलसकर छह लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मोती कुमारी को सासाराम के सदर अस्पताल में भर्ती किया गया।
दोपहर में जिले के कछवा ओपी के इब्राहिमपुर में एक टीन वाले करकट के मकान में परिवार के लोग खाना खाकर सो रहे थे।इसी दौरान बगल के ट्रांसफार्मर से चिंगारी निकली जिससे घर में इस भीषण आग लग गई। घटना में देव चौधरी की गर्भवती पत्नी पुष्पा देवी, उसकी तीन पुत्रियां, एक पुत्र मोहॉ कुमार व पुष्पा देवी की ननद माया देवी की झुलसने से मौत हो गई।
स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग की भयावहता काफी ज्यादा थी। इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची, कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन, तबतक छह लोग काल के गाल में समा चुके थे
घटना से गांव में चीख पुकार मची रही, एसडीएम अनिल बसाक व कछवा थानाध्यक्ष सहित सीओ भी मौके पर पहुंचे। राहत कार्य जारी है।
एसडीएम ने कहा कि जिन लोगों की जान गई है उनके परिवार वालों को आपदा के तहत चार-चार लाख रुपए का मुआवजा, पारिवारिक लाभ योजना के तहत भी मुआवजा दिलाया जाएगा। फिलहाल जांच का विषय है कि आग रसोई के चूल्हे की आग से लगी या फिर ट्रांसफार्मर की चिंगारी से इसका पता लगाया जा रहा है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37177760
Total Visitors
562
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7               बहुजन समाज पार्टी के...

More Articles Like This