31.1 C
Delhi
Saturday, April 27, 2024

रेलवे ई-टिकटों की कालाबाजारी करने वाले शातिर गिरफ्तार 

रेलवे ई-टिकटों की कालाबाजारी करने वाले शातिर गिरफ्तार 

ग्रेटर नोएडा। 
तहलका 24×7 
          गौतमबुद्ध नगर के दादरी रेलवे पुलिस फोर्स को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।रेलवे पुलिस ने अवैध रूप से रेलवे ई-टिकटों की कालाबाजारी करने वाले एक शातिर को गिरफ्तार किया है। यह शातिर रेलवे को अब तक 30 लाख का चूना लगा चुका है। आरोपी सॉफ्टवेयर के माध्यम से रेलवे की टिकटों की कालाबाजारी किया करता था और जरूरतमंद लोगों को कई गुना दामों पर टिकट बेचा करता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
दरअसल, दादरी रेलवे पुलिस को और क्राइम विंग अलीगढ़ को सूचना मिली थी कि दादरी में रेलवे के ई-टिकटों की कालाबाजारी करने वाला एक शातिर है। सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए मोइनुद्दीन चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया।आरोपी के कब्जे से 70 हजार रुपए के आने वाले समय की यात्रा के करीबन 25 ई-टिकट और पिछले दिनों के करीबन 84 हजार रुपए के 53 टिकट बरामद किए गए। इसके अलावा लैपटॉप, प्रिंटर, मोबाइल और नगदी भी बरामद की गई है। पकड़ा गया मोइनुद्दीन चिश्ती दादरी के साद ऑनलाइन जॉब के नाम से दुकान चलाया करता था, जहां पर इस काले कारोबार को अंजाम दिया करता था।
दादरी रेलवे पुलिस फोर्स के प्रभारी सुशील वर्मा ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी पर्सनल आईडी एवं अवैध सॉफ्टवेयर की मदद से तत्काल टिकट बनाकर उनकी कीमत से ज्यादा मूल्य अधिक पर जरूरतमंद लोगों को बेचा करता था। आरोपी अब तक रेलवे को 30 लाख का चुना लगा चुका है. ये शातिर अवैध सॉफ्टवेयर नेक्सस, बिगबॉस और सिक्का वी2 का इस्तेमाल कर रहा था। आरोपी द्वारा करीब 100 पर्सनल यूजर आईडी बनाई गई थी। इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से कालाबाजारी किया करता था। यह पर्सनल आईडी पर अवैध रूप से टिकट बनाकर कई गुना दामों पर लोगों को बेचा करता था।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37131856
Total Visitors
597
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This