34.1 C
Delhi
Thursday, May 9, 2024

वरिष्ठ पत्रकार व विद्यालय संस्थापक की मनाई गई पुण्यतिथि

वरिष्ठ पत्रकार व विद्यालय संस्थापक की मनाई गई पुण्यतिथि

# हवन-पूजन के बाद अर्पित किया श्रद्धासुमन

खेतासराय(जौनपुर)। 
अजीम सिद्दीकी 
तहलका 24×7 
              समाज में विसंगतियों को दूर करने के लिए कलमकार वरिष्ठ पत्रकार व केडी इण्टर कॉलेज के संस्थापक राजेंद्र प्रसाद सोनी की चौथी पुण्यतिथि कॉलेज प्रांगण में मनाई गई। जिसमें विधि-विधान के साथ उनके पुत्र डॉ. नीरज सोनी, बहू नीतू सेठ ने हवन पूजन के पाश्चत श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दौरान वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व प्रकाश डाला।
पत्रकारिता और शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने वाले स्व. राजेन्द्र सोनी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए डॉ. यशवंत सिंह ने कहा कि स्व. राजेन्द्र सोनी एक नाम नहीं बल्कि पत्रकारिता की पाठशाला थे, जिनसे सभी ने पत्रकारिता के अध्याय सीखें है। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अपनी माता कुमारी देवी (के.डी.) चिल्ड्रेन स्कूल की नींव रखकर समाज को शिक्षित करने का काम किया।
जो आज वट वृक्ष का रुप धारण करते हुए इण्टर कॉलेज के रूप में क्षेत्र में ख्याति अर्जित किया है। पुण्य तिथि कार्यक्रम में श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे स्वतंत्र प्रभार मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि उनके द्वारा किये गए कार्यों को भुलाया नहीं जा सकता है। आज के पत्रकारों के लिए उनके कार्य गाइड की तरह काम करते है।
इस मौके पर माध्यमिक शिक्षक संघ के मण्डल अध्यक्ष सुधाकर सिंह, जिलाध्यक्ष प्रमोद सिंह, पत्रकार अज़ीम सिद्दीकी, डॉ. सुरेश कुमार, भानू प्रताप सिंह, राकेश शर्मा, पूर्व प्रधानाचार्य अनिल कुमार उपाध्याय, जगदम्बा प्रसाद पाण्डेय, मनीष गुप्ता, संजय विश्वकर्मा, सभासद सतीश यादव, अनिल प्रजापति, अवधेश पाण्डेय, रूपेश गुप्ता, राकेश यादव समेत तमाम लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37310517
Total Visitors
682
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ा, पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा

मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ा, पिटाई के बाद पुलिस को सौंपा पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7     ...

More Articles Like This