30.1 C
Delhi
Saturday, May 4, 2024

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव प्रसंग पर झूमे श्रद्धालु

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव प्रसंग पर झूमे श्रद्धालु

सुईथाकलां, जौनपुर। 
उपेन्द्र सिंह 
तहलका 24×7 
             क्षेत्र के समोधपुर गांव में चल रही सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन व्यासपीठ ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की कथा सुनाया तो उपस्थित श्रद्धालु झूम उठे। कथा के प्रसंग का वर्णन करते हुए कथावाचक पं.वेद प्रकाश पाण्डेय ने परब्रह्मावतरण के समय जीव की विपरीत परिस्थितियां किस तरह अनुकूल बनती है? उसका विस्तार से चर्चा किया।
कथा का शुभारंभ भागवत पुराण पूजन-अर्चन और आरती के साथ हुआ। इस अवसर पर कथावाचक ने उपस्थित जनसमूह को नरसिंह और वामन अवतार के वृत्तांत का विस्तारपूर्वक श्रवण कराया। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव प्रसंग ने वास्तव में कथा स्थल को उत्सव स्थल के रूप में बदल दिया। इस दौरान श्रद्धालुओं का जनसमूह झूम उठा। कथा का समापन आरती और प्रसाद वितरण के साथ सम्पन्न हुआ।
आयोजक इन्द्रसेन तिवारी ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अधिक से अधिक संख्या में कथा में सम्मिलित होने की अपील की।इस अवसर पर दुष्यंत मिश्र, डा. रणंजय सिंह, वीरेंद्र पाल सिंह, नवदीप मिश्र व राजनरायन पाण्डेय समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37217904
Total Visitors
830
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा महज दिखावा : अशोक सिंह # राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा की सरकार पर जमकर...

More Articles Like This