37.8 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

सुल्तानपुर : सामाजिक विकास के लिए संगठित होना जरूरी- देवेश बरनवाल

सुल्तानपुर : सामाजिक विकास के लिए संगठित होना जरूरी- देवेश बरनवाल

दोस्तपुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
                 समाज बिना संगठन के अधूरा होता है किसी भी सामाजिक विकास के लिए संगठित होना जरूरी होता है उक्त बातें बरनवाल समाज प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश बरनवाल ने मंगलवार को सरस्वती शिशु मंदिर दोस्तपुर प्रांगण में श्री बरनवाल सेवा समिति दोस्तपुर द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम व शपथ ग्रहण समारोह, युग पुरुष महाराजा अहिबरन जी महाराज के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में कही।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष विभव बरनवाल ने समाज को एक साथ चलने एंव आपसी भेद-भाव भूलकर समाज में हो रही कुरीतियों को दूर करने की बात कही। प्रदेश विधिक सलाहकार नरेंद्र बरनवाल ने कहा कि ऐसे आयोजनों से परस्पर एकता को बल मिलता है व प्रतिभाएं निकल कर बाहर आती हैं।

सूरापुर से आए शीलेश बरनवाल ने कहा कि बच्चों को कार भले न दें किन्तु संस्कार अवश्य दें।हम सूर्यवंशी वंशज हैं, समय समय पर न‌ई पीढ़ियों को एहसास कराते रहना चाहिए।जिला उपाध्यक्ष श्रवण बरनवाल व कोइरीपुर के अविनाश बरनवाल सोनू ने संगठन के महत्व पर प्रकाश डाला।कार्यक्रम की अध्यक्षता कपूरचंद बरनवाल ने किया। महाराजा अहिबरन जी के तैलीय चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर महिला मंडल की मातृशक्तियों ने आरती किया। नव निर्वाचित बरनवाल समिति दोस्तपुर के सभी पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण नरेंद्र बरनवाल द्वारा कराया गया। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने हनुमान जी की आरती कर समाज को सकारात्मक दिशा देने की ईश्वर से प्रार्थना की। बच्चों के साथ साथ महिलाओं की भी सहभागिता मंच के माध्यम से रही।

कार्यक्रम में सविता बरनवाल ने भजन व सपना बरनवाल ने नारी सशक्तिकरण पर अपने सुंदर विचार दिए। सूरापुर से आए तबला वादक इन्द्र कुमार बरनवाल ने तबला वादन कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। अदिति, आरोही, आन्या, अक्षत, श्रेष्ठ, काव्या, पंखुड़ी, अपूर्वी आदि बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित स्वजातीय बंधुओं का मन मोह लिया। श्रेष्ठ बरनवाल पुत्र शशि बरनवाल ने हनुमान जी का जीवंत अभिनय कर पंडाल को भक्तिमय कर दिया।कार्यक्रम में चांदा, सूरापुर, कोइरीपुर के स्थानीय सम्मानित स्वजातीय बंधुओं की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का सफल संचालन स्वर्णिम बरनवाल व आस्था बरनवाल ने किया। अंत में कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को स्थानीय समिति के अध्यक्ष अश्वनी बरनवाल, महामंत्री अनिल बरनवाल, संरक्षक विश्वनाथ बरनवाल, जीतेंद्र बरनवाल, विजय, पवन, विवेक, अमरनाथ बरनवाल आदि द्वारा सम्मानित किया गया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37110433
Total Visitors
613
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय 

चेतावनी के साथ बंद कराया अमान्य विद्यालय  शाहगंज, जौनपुर।  एखलाक खान  तहलका 24x7             सोंधी ब्लॉक अंतर्गत बड़ागांव न्यायपंचायत...

More Articles Like This