34 C
Delhi
Thursday, May 2, 2024

सोनिया का पलटवार : मोदी लोकतंत्र का चीरहरण कर रहे हैं

सोनिया का पलटवार : मोदी लोकतंत्र का चीरहरण कर रहे हैं

 जयपुर।  
तहलका 24×7 
               राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19 अपैल को मतदान होंगे। चुनावी मैदान में राजनीतिक दलों की एक-दूसरे पर जुबानी जंग जारी है। राजधानी के विद्याधर नगर स्टेडियम में कांग्रेस पार्टी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी समेत बड़े नेता मौजूद रहे। जनसभा में नेताओं ने मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।
बीते दिनों चूरू में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा था, इसके बाद जयपुर में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि “मोदी खुद को देश से ऊपर समझते हैं, जबकि मोदी लोकतंत्र का चीरहरण करने का काम कर रहे हैं। ऐसे नेता देश में सिर्फ डर का माहौल तैयार कर रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि राजस्थान में हमारी सरकार ने जो योजनाएं जनता के लिए लागू की थी, उसे बंद किया जा रहा है।
सोनिया गांधी न कहा देश 10 सालों से ऐसी सरकार के हाथ में है, जिसने बेरोजगारी और  आर्थिक संकट को बढ़ावा देने के अलावा दूसरा कोई काम ही नहीं किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ यही कह रहे हैं कि कांग्रेस ने पिछले 70 सालों में क्या किया? जबकि हम कह रहे हैं कि पिछले 70 साल में कांग्रेस ने जो काम किया है, उसका हिसाब देने को तैयार हैं। इसके साथ ही बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 10 सालों में सिर्फ गांधी परिवार को गाली देने के अलावा कुछ नहीं किया।
खड़गे ने कहा कि मोदी ने खुद को पार्टी से बड़ा बना लिया है। जहां भी जाते हैं सिर्फ़ मोदी की गारंटी की बात करते हैं, जबकि गारंटी शब्द कांग्रेस का था और बीजेपी ने इसे चुरा लिया है।खड़गे ने कहा कि पिछले 70 सालों में कांग्रेस ने जो इंफ्रास्ट्रक्चर देश में खड़ा किया, मोदी उनको अब हरी झंडी दिखाने का काम कर रहे हैं। कहा मोदी खुद को हरिश्चंद्र बताते हैं, लेकिन वो झूठों के सरदार हैं। मोदी को झूठ बोलने के अलावा कोई दूसरी गारंटी देना नहीं आता।
जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले 10 सालों में देश में सिर्फ़ बेरोजगारी बढ़ी है। सेना में अग्निवीर जैसी योजनाएं लाकर मोदी ने किसान के बेटे का सेना में जाने का सपना तोड़ दिया। जबकि बीते दिन चूरू में पीएम मोदी सेना के जवानों को लेकर बड़ी बातें कर रहे थे। प्रियंका ने कहा राजस्थान में हमारी सरकार ने आमजन को बेहतर इलाज देने के मकसद से चिरंजीवी योजना शुरू की थी। जिसमें 25 लाख का इलाज मिल रहा था।
लेकिन, सरकार बदलते ही बीजेपी ने यह योजना भी बंद कर दी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते दिन शेखावाटी में आए थे जो इलाका किसानों और शहीदों का है, जहां युवाओं को रोजगार देने की बात कही। लेकिन किसानों को एमएसपू देने की कोई घोषणा नहीं की। कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा राजधानी जयपुर में पुलिस के एक अधिकारी के बेटे ने दिन दहाड़े हत्या कर दी, लेकिन उस पर मामला दर्ज नहीं हुआ। ऐसे में इस बार मोदी सरकार का पतन निश्चित है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37185211
Total Visitors
734
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित

अनुशासनहीनता में डा. सिद्धार्थ पार्टी से निष्कासित जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7               बहुजन समाज पार्टी के...

More Articles Like This