35.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

सोशल मीडिया के जमाने में पत्रकारों पर है बड़ी जिम्मेदारी- आलोक

सोशल मीडिया के जमाने में पत्रकारों पर है बड़ी जिम्मेदारी- आलोक

बिसवां, सीतापुर। 
विजय आनंद वर्मा 
तहलका 24×7 
            हिंदी पत्रकारिता दिवस की पूर्व संध्या पर बिसवां के बड़े चौराहे पर स्थित आरके ग्रैंड होटल में सोमवार को लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के बैनर तले ‘स्वस्थ लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका’ शीर्षक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में भाजपा नेत्री नीरज वर्मा व विशिष्ट अतिथि के रूप में एमएलसी पवन सिंह चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक (उत्त्तरी) प्रकाश कुमार, उपजिलाधिकारी (बिसवां) पीएल मौर्य, क्षेत्राधिकारी बिसवां अभिषेक प्रताप अजेय, वरिष्ठ पत्रकार पंकज सिंह गौड़, समाजसेविका रेनू मेहरोत्रा मौजूद रहे।
    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एमएलसी पवन सिंह चौहान ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा खम्भा है। पत्रकार शासन व जनता के बीच सेतु का काम करता है, जो समाज के दबे कुचले लोगों की आवाज शासन प्रशासन तक पहुंचाने का कार्य करता है। लोकतंत्र की रक्षा में एक पत्रकार का बहुत बड़ा योगदान रहता है। भाजपा की क्षेत्रीय महामंत्री नीरज वर्मा ने कहा कि वर्तमान में कलम के सिपाहियों के सामने ढेर सारी चुनौतियां होते हुए भी वह अपना काम ईमानदारी के साथ निभाते हैं। पत्रकार ही हैं जो समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की आवाज उठाता है और भ्रष्टाचारियों से दुशमनी लेकर भी निस्वार्थ समाजसेवा करता है। आजकल लोग अखबारों में अपने मनपसंद खबर पढ़कर फेंक देते हैं जबकि अखबार का हर अक्षर ही कीमती होता है क्योंकि एक एक अक्षर हम तक पहुंचाने में पत्रकारों को बहुत ही मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।
    वरिष्ठ पत्रकार पंकज सिंह गौड़ ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने में पत्रकार महती भूमिका निभाते हैं, ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकार सबसे ज्यादा मेहनत करने के बावजूद सबसे ज्यादा चुनौतियों का सामना करते हैं। एक सच्चाई दिखाने के एवज में उन्हें कई लोगो की दुशमनी झेलनी पड़ती है, तब जाकर किसी गरीब को न्याय मिल पाता है। कार्यक्रम को अपर पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) प्रकाश कुमार, अशोक त्रिपाठी, रेनू मेहरोत्रा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान डाक्टरेट उपाधि मिलने पर वरिष्ठ पत्रकार पंकज सिंह गौर का स्वागत किया गया। कार्यक्रम संयोजक मोहित जायसवाल ने उन्हें अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके नगरपालिका के नवनिर्वाचित सभासदों, समाजसेवियों, पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर.सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के संयोजक मोहित जायसवाल ने आये हुए लोगो का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उ.प्र. राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के कोषाध्यक्ष व लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक त्रिपाठी व संचालन पत्रकार पदमकान्त शर्मा ने किया।
इस अवसर पर लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के संगठन मंत्री मो. फहीम, नगरपालिका अध्यक्ष पुष्पू जायसवाल, संदीप मिश्रा, सरस सलिल सेठ, विशाल गुप्ता, अरुण नाथ सिंह, अमित जायसवाल, विभू पुरी, सिराज अहमद, अभिषेक अग्रवाल, अय्यूब खान, बिलाल खान, हरिशंकर गुप्ता, पीयूष शर्मा, पीयूष बाजपेई, शिवकुमार गुप्ता, नैयर शकेब, मतीन अहमद, आजाद अंसारी, अब्दुल्ला सिद्दीकी, राजकुमार जैन आदि मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37118704
Total Visitors
615
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज

हर रूप में पूज्यनीय हैं श्रीकृष्ण जी महराज : प्रभाकर महराज जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This