16.1 C
Delhi
Tuesday, March 19, 2024

जौनपुर : रत्ना शुगर मिल का कल-पुर्जा बेचने पर भड़के किसान नेता

जौनपुर : रत्ना शुगर मिल का कल-पुर्जा बेचने पर भड़के किसान नेता

एसडीएम, सीओ को मामले की जानकारी देकर उठाई जांच की मांग

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रभानंद यादव के नेतृत्व में सोमवार को किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल शाहगंज के एसडीएम नीतीश कुमार और डिप्टी एसपी अंकित कुमार से मिलकर 5 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा।
जिसमें किसान नेता प्रभानंद यादव ने बताया कि शाहगंज चीनी मिल जिसे पूर्व की बसपा सरकार ने कौड़ियों के भाव में बेंच दिया था। इस समय कुछ लोगों द्वारा इस चीनी मिल के सभी सामानों को बेचा जा रहा है। शाहगंज तहसील मुख्यालय के अयोध्या राजमार्ग पर स्थित उत्तर प्रदेश राज्य चीनी निगम, जिसे पूर्व में रत्ना शुगर मिल के नाम से कहा जाता था, को मेलो इनफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड को ₹9 करोड़ 75 लाख में बेच दिया गया था जबकि इस मिल का डीएम सर्किल रेट ₹54 करोड़ रुपए था। इस चीनी मिल पर अभी भी किसानों, कर्मचारियों का कई करोड़ रुपए बकाया चल रहा है। इस बकाया भुगतान के संबंध में हाईकोर्ट में एक वाद प्रभानंद यादव बनाम सरकार के नाम से लंबित है।
रत्ना शुगर मिल मजदूर संघ के नेता व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रभानंद यादव ने बताया कि याचिका संख्या 25 345 सन 2000 और छोटेलाल लाल व अन्य के नाम से कई वाद माननीय उच्च न्यायालय में लंबित चल रहा है। बावजूद इसके कुछ लोगों द्वारा इस मिल के कल-पुर्जे को उखाड़ कर चोरी छुपे बेचा जा रहा है। मामले की जानकारी होते ही सोमवार को प्रभानंद यादव के नेतृत्व में दर्जन भर किसानों की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने कल-पुर्जा उखाड़ कर ले जा रहे लोगों को पकड़ लिया और शाहगंज कोतवाली पुलिस को सूचना दिया।
एसडीएम ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि मामले की जांच कर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान जय राम यादव, राजमणि विश्वकर्मा, रमा शंकर मौर्य, लालता यादव, अरूण तिवारी, मदन मोहन सिंह, अचल मौर्य अन्य मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36715465
Total Visitors
516
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घर में घुसे दो चोरों को ग्रामीणों ने दबोचा 

घर में घुसे दो चोरों को ग्रामीणों ने दबोचा  शाहगंज, जौनपुर।  सौरभ आर्य  तहलका 24x7               कोतवाली क्षेत्र...

More Articles Like This