33.1 C
Delhi
Saturday, June 3, 2023

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

अपनी शक्तियों को पहचानने से मिलती है कारपोरेट में सफलता- प्रो सिन्हा

अपनी शक्तियों को पहचानने से मिलती है कारपोरेट में सफलता- प्रो सिन्हा

# व्यक्तित्व विकास में सहायक है अभिप्रेरणा के सिद्धांत- डॉ रचना

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय वित्तीय अध्ययन विभाग में एक दिवसीय विशिष्ट व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें चौधरी रणवीर सिंह विश्वविद्यालय जींद, हरियाणा से आए संकाय अध्यक्ष, वाणिज्य व प्रबंध संकाय प्रोफेसर एसके सिन्हा ने वित्तीय अध्ययन विभाग के छात्रों को कारपोरेट में कैसे खुद को सफल बनाना है इसका मूल मंत्र छात्रों से साझा किया।
प्रोफेसर सिन्हा ने कहा कि डायरी लेखन सफलता के लिए बहुत जरूरी है इससे हमें अपना दिन व्यवस्थित करने में मदद मिलती है और एक प्रबंधक के लिए ये बहुत जरूरी है। प्रो सिन्हा ने स्वाट एनालिसिस के बारे में बताया कि अपनी शक्तियों और कमजोरियों को पहचानने से कारपोरेट में सफलता मिलने का ज्यादा अवसर मिलता है। प्रो सिन्हा ने पीयू की मुखिया कुलपति प्रो निर्मला एस. मौर्य के संवेदनशील नेतृत्व का उदाहरण छात्रों को दिया। सहायक आचार्य, चौधरी रणवीर सिंह विश्वविद्यालय जींद, हरियाणा ने डॉ रचना श्रीवास्तव ने भी छात्रों को व्यक्तित्व विकास और अभिप्रेरणा के सिद्धांत साझा किया।
कार्यक्रम का संचालन श्री सुशील कुमार ने किया। प्रो सिन्हा का स्वागत अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन आलोक गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में केंद्राध्यक्ष आईबीएम डॉ रसिकेश, सहायक केंद्राध्यक्ष प्रमेन्द्र विक्रम सिंह, आबू सलेह, अनुपम कुमार, शोध छात्र मनोज त्रिपाठी, श्रुति श्रीवास्तव, अलका सिंह, हिमांशु यादव, रितिक पांडेय सहित वित्तीय अध्ययन विभाग के समस्त छात्र उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Total Visitor Counter

Total Visitors
31860150
1063
Live visitors
6837
Visitors
Today

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

रोडवेज और प्राइवेट बस की भीषण टक्कर में 40 यात्री घायल, 3 की हालत गंभीर 

रोडवेज और प्राइवेट बस की भीषण टक्कर में 40 यात्री घायल, 3 की हालत गंभीर  # जौनपुर डिपो की सवारियों...

More Articles Like This