आजमगढ़ : अतिक्रमण हटने के बाद फिर शुरू हुआ पटरियों पर कब्जा

आजमगढ़ : अतिक्रमण हटने के बाद फिर शुरू हुआ पटरियों पर कब्जा

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                   शासन के निर्देश पर प्रशासन की ओर से कुछ बाजारों में सड़क की पटरियों से अतिक्रमण हटाया गया था लेकिन बिना किसी इंतजाम के हटाए गए स्थान पर लोग फिर से कब्जा करना शुरू कर चुके हैं। कई बाजारों में तो लोगों ने कब्जा भी जमा लिया है। इसे रोकने के जिम्मेदारों ने मौन साध रखा है।
सीएम योगी की पहली सरकार के दौरान ही ठेला खोमचा और पटरी दुकानदारों के लिए बाजार की व्यवस्था कर सड़क के किनारे से हटाने का निर्देश दिया गया था। लेकिन नगर पालिका हो या डूडा कार्यालय जनपद में अब तक किसी भी नगर निकाय क्षेत्र में पटरी दुकानदारों के लिए बाजार की व्यवस्था नहीं की गई है। बिना कोई व्यवस्था किए ही शासन के निर्देश पर प्रशासन ने कई बाजारों से अतिक्रमण तो हटा दिया लेकिन जगह न मिलने के बाद एक बार फिर से लोग पुरानी जगह पर कब्जा करना शुरू कर चुके हैं। जिसका परिणाम है कि एक बार अतिक्रमण मुक्त होने के बाद पटरियों पर फिर कब्जा होना शुरू हो गया है।

# खोमचा, ठेला, रेहड़ी वालों ने पटरियों पर पुन: किया कब्जा

मेंहनगर। कस्बे के मेंहनगर-बिन्द्रा बाजार मुख्य मार्ग पर नगर पंचायत, तहसील प्रशासन और पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सड़क पटरियों से अतिक्रमण हटाने का अभियान 26 मई को चलाया गया था। लेकिन प्रशासन की लापरवाही से एकबार फिर खोमचा, ठेला ,रेहड़ी और वाहन स्वामी द्धारा सड़क पटरियों पर पुन: कब्जा कर लिया है। इसके बाबत जब नगर पंचायत में प्रभारी ईओ प्रहलाद पांडेय से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यदि कोई दोबारा अतिक्रमण करता है तो उसकेके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने कहा कि यदि फिर से पटरियों पर कब्जा किया गया है तो एसओ मेंहनगर को निर्देश दिया जाएगा कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई करें।

# हटाने के बाद भी पहले जैसी हो गई स्थिति

निजामाबाद। तहसील क्षेत्र के निजामाबाद कस्बे में नई सड़क पर संयुक्त रूप से टीम गठित कर एसडीएम निजामाबाद रवि कुमार के नेतृत्व में 15 दिन पूर्व नई सड़क, सब्जी मंडी तिराहा, फराहाबाद मोड़, ग्रामीण बैंक चौक, स्टेट बैंक रोड, थाना मोड़ आदि जगहों पर अतिक्रमण हटाया गया था। लेकिन आज स्थिति जस की तस हो गई है। वहीं अभी तक कस्बे में पूरी तरह से अतिक्रमण को हटाया नहीं गया है बल्कि अतिक्रमण हटाने की खानापूर्ति की गई है।

# कुछ लोगों में नहीं है बुलडोजर का खौफ

अंबारी। फूलपुर तहसील के अंबारी चौक पर एसडीएम ज्ञानचंद गुप्ता और कोतवाल अनिल सिंह के नेतृत्व में 23 मई बुलडोजर लगा कर अतिक्रमण हटाया गया था। चौक क्षेत्र से अतिक्रमण हटने पर लोगों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन कुछ लोगों द्वारा आज भी अतिक्रमण को हटाया नहीं गया। इन लोगों में बुलडोजर का कोई खौफ नहीं है। जिसका परिणाम है कि अब लोग अपनी पुरानी जगहों पर फिर से डेरा जमाने लगे हैं।

# जीयनपुर और अजमतगढ़ में भी फिर शुरू हुआ अतिक्रमण

सगड़ी। शासन के निर्देश पर सगड़ी तहसील के जीयनपुर और अजमतगढ़ नगर पंचायत में भी सड़क की पटरियों से अतिक्रमण हटाया गया था। अतिक्रमण हटने के बाद एक बार फिर लोगों ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। वहीं इसे रोकने के जिम्मेदार मौन साधे हैं। एसडीएम सगड़ी राजीव रतन सिंह ने बताया कि नगर पंचायत जीयनपुर और नगर पंचायत अजमतगढ़ से अतिक्रमण हटाया गया है। अगर कोई दोबारा अतिक्रमण करता है तो उसको हटा दिया जाएगा।
Previous articleआजमगढ़ : भीषण गर्मी में मिल रही है महज 10 से 12 घंटे बिजली, जनता हलकान
Next articleजौनपुर : मेडिकल स्टोर पर मिली सरकारी दवाओं के मामले में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सम्भाला जांच का जिम्मा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏