आजमगढ़ : जल जमाव की समस्या से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन

आजमगढ़ : जल जमाव की समस्या से परेशान लोगों ने किया प्रदर्शन

मुबारकपुर।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                 नगर पालिका मुबारकपुर क्षेत्र के मोहल्ला रसूलपुर के लोगों ने रविवार को जल जमाव समस्या को लेकर नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मोहल्ले वासियों ने प्रदर्शन कर नगर पालिका से जल जमाव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की।नगर पालिका परिषद मुबारकपुर के मोहल्ला रसूलपुर में लगभग सात माह से मोहल्ले के घरों से गंदे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।

जिसको लेकर मोहल्ले के लोग कई बार नगर पालिका का चक्कर लगा चुके हैं। कोई सुनवाई न होने के कारण मोहल्ले के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर नाला निर्माण कराने की मांग किया। घर के बाहर नाला न होने से घरों का पानी बह कर कब्रिस्तान में जा रहा है जिसको लेकर अमिलो मोहल्ला की कब्रिस्तान वालों से कई बार कहा-सुनी हो चुकी है। जिन लोगों का कब्रिस्तान है उन लोगों ने घरों के सामने बड़ा सा गड्ढ़ा खोद दिया है। ताकि कब्रिस्तान में गंदा पानी बहकर न जाए। गंदा पानी के जल जमाव के कारण गंभीर बीमारी फैलने की आशंका है। वहीं कुछ लोगों को अपने घर में आने- जाने के लिए इसी गंदे पानी में से चलकर जाना पड़ता है।

मोहल्ले के तजम्मुल हुसैन का कहना है कि हमारे घरों का पानी पिछले तीस साल से एक पुरानी नाली थी जिसमें पानी बह रहा था लेकिन मुहल्ले के ही मुन्नी लाल यादव ने अपना खेत दिखाकर मेड़ी बांध दिया जिससे जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो रही है। इस समस्या को लेकर हम नगर पालिका प्रशासन और जिलाधिकारी के यहां ज्ञापन सौंप चुके हैं लेकिन केवल हम लोगों को सात माह से आश्वासन मिल रहा है। इस मौके पर मोहम्मद उमर, बेलाल अहमद, तजम्मुल, अफरोज अंसारी आदि उपस्थित थे।
Previous articleसुल्तानपुर : बाजार निकले अधेड़ की गोली मारकर हत्या
Next articleआजमगढ़ : नहीं लगा प्लांट और नहीं हुईं डंपिंग ग्राउंड की चहारदीवारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏