आजमगढ़ : बिजली विभाग ने काटा नगर पालिका के सात सबमर्सिबलो का कनेक्शन

आजमगढ़ : बिजली विभाग ने काटा नगर पालिका के सात सबमर्सिबलो का कनेक्शन

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
               नगर पालिका द्वारा नगर क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए जगह-जगह सबमर्सिबल की बोरिंग कराकर उसके ऊपर पानी की टंकी लगाकर राहगीरों के लिए पानी और लोगों के घरों तक पानी आपूर्ति की व्यवस्था बनाई। लेकिन मंगलवार को इनमें से सात सबमर्सिबल का कनेक्शन विद्युत विभाग द्वारा काट दिया गया है। जिसके कारण इससे जुड़े मुहल्लों में लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।
नपा द्वारा लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का दावा किया जाता है। लेकिन अब तक वह अपने इस उद्देश्य में सफल नहीं हो सकी है। न तो शहर क्षेत्र की सड़कें ही चलने योग्य हैं और ना ही सड़कों के किनारे लगी रोड लाइट ही प्रकाश दे रही है। जबकि नगरपालिका द्वारा इसके लिए लोगों से कर वसूला जाता है। ऐसे ही लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका द्वारा जगह-जगह सबमर्सिबल की बोरिंग कराई गई। बोरिंग किए स्थान पर नगर पालिका द्वारा पिलर बनाकर उसके ऊपर पानी की टंकी लगाई गई और नीचे टोंटी लगाई गई ताकि राहगीर गर्मी के दिनों में इससे अपनी प्यास बुझा सकें। साथ ही लोगों के घरों को भी इससे जोड़ा गया। ताकि उन्हें स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सके। लेकिन नगर पालिका ने इन सबमर्सिबलों को चलाने के लिए खानापूर्ति किए बिना ही बिजली कनेक्शन जोड़ा गया था। जिसका परिणाम हुआ कि विद्युत विभाग द्वारा नगर क्षेत्र में छह से सात जगहों पर लगे सबमर्सिबल के कनेक्शन को काट दिया गया है। जिसके कारण इस सबमर्सिबल से जुड़े घरों में पानी की किल्लत हो गई है।
नगर पालिका के प्रकाश निरीक्षक लाल बहादुर ने बताया कि नगर क्षेत्र में प्रकाश की व्यवस्था देखना हमारा काम है। हम सबमर्सिबल कनेक्शन के बारे में कुछ नहीं जानते। इस बारे में जलकल विभाग ही कुछ बता सकता है। वहीं विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार का कहना है नगर पालिका से हमारा टाइअप है जिसके कारण बिजली बिल की कोई समस्या नहीं होती। लेकिन इन लोगों ने जो सबमर्सिबल लगाए उसका सही तरीके से कनेक्शन नहीं लिया। जिसके कारण हमारे द्वारा सात सबमर्सिबल के कनेक्शन काटे गए हैं। विभाग इसका स्टीमेट आदि प्रस्तुत करे तो कनेक्शन को फिर जोड़ा जाए।
Previous articleसुल्तानपुर : प्रयागराज- अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर टकराए कई वाहन, पांच घायल
Next articleआजमगढ़ : भीषण गर्मी में मिल रही है महज 10 से 12 घंटे बिजली, जनता हलकान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏