आजमगढ़ : लोकसभा उप चुनाव ! बसपा से शाह आलम ने दाखिल किया नामांकन

आजमगढ़ : लोकसभा उप चुनाव ! बसपा से शाह आलम ने दाखिल किया नामांकन

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                सदर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को बहुजन समाज पार्टी के शाह आलम डर्फ गुड्डू जमाली ने पर्चा दाखिल किया। अब तक दो प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। वहीं चौथे दिन भाजपा समेत 6 निर्दलियों ने नामांकन पत्र खरीदे।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सीट छोड़ने पर यहां 23 जून को उपचुनाव होगा। इसके लिए 30 मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चौथे दिन बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने अपने प्रस्तावक के साथ कलेक्ट्रेट पहुंच कर आरओ के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन करने वाले प्रत्याशियों के समर्थकों को पुलिस ने बैरिकेडिंग पर ही रोक दिया। प्रत्याशी के साथ केवल उनके प्रस्तावक को ही अंदर जाने दिया गया। बुधवार को कांग्रेस की तरफ से मधुसूदन त्रिपाठी ने नामांकन किया था।

जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि लोकसभा सदर निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी से हरेंद्र सिंह, निर्दलीय राम सिंह यादव, आईएनसी से राम प्यारे यादव, आवामी पिछड़ा पार्टी से इस्माइल अंसारी, शिवसेना से राजेश कुमार व जनता क्रांति पार्टी (राष्ट्रवादी) से जयनाथ चौहान ने 1-1 सेट में नामांकन पत्र खरीदे। इसके पूर्व भाजपा से डॉ. अशोक सिंह भी चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र खरीद चुके हैं।
Previous articleआजमगढ़ : पंचायत भवनों के अधूरे निर्माण पर 450 पंचायतों का रोका भुगतान
Next articleजौनपुर : नशीले पावडर के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏