गाजीपुर : हत्या मामले में पीड़िता ने लगाई एसपी से गुहार

गाजीपुर : हत्या मामले में पीड़िता ने लगाई एसपी से गुहार

# खानपुर थानाध्यक्ष पर लगाया मामले में दबाव बनाने का आरोप

खानपुर।
अंकित मिश्रा
तहलका 24×7
                    थाना क्षेत्र के बीते शुक्रवार की शाम अनौनी (इटहा) स्थित निजी विद्यालय के समीप क्षेत्र के पठखौली गाँव निवासी प्रेमलाल पाठक उर्फ़ गौरी पुत्र ओमकार पाठक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सूचना पर पहुंची खानपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।परिजनों ने बताया कि प्रेमलाल पाठक चंदौली जिले के मउहर स्थित अपने रिश्तेदार के यहां तेरहवीं में गये हुए थे। वहीं से अपने घर खानपुर क्षेत्र के पठखौली साईकिल से आ रहें थे।

देर शाम तक ज़ब प्रेमलाल अपने घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू कर दी और उन्हें सम्पर्क बनाने के लिए उनके फोन पर लगातार सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। शाम चार के करीब स्थानीय पुलिस के माध्यम से जानकारी होने परिजन मौके पर घटनास्थल पहुँच गये। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दो दिन बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चला की प्रेमलाल के सिर में चोट लगने के वजह से खून जम गया था जिसके कारण वह कोमा में चले गये और उनकी मौत हो गयीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतक के परिजनों द्वारा चार नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ हत्या के मामले में तहरीर दी गयी। जिसमें खानपुर पुलिस घटना के चार दिन बाद भी आरोपियों तक पहुंचने में नाकामयाब रही। वहीं पुलिस की निष्क्रियता को देखते हुए परिजनों में रोष व्याप्त है।

# परिजनों का आरोप पुलिस ने बदलवाई तहरीर

मृतक प्रेमलाल पाठक के बड़े पुत्र कुंज बिहारी पाठक ने बताया कि जो तहरीर खानपुर पुलिस को हमने पहले दी उसको खानपुर पुलिस ने बदलवाकर दूसरी तहरीर लिखवाई और उसी के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करना चाहती है, ऐसा करने से हमारे साथ अन्याय होगा।

# हत्या की तहरीर देने के लिए दौड़ते रहे परिजन

मृतक के पुत्र रामबिहारी पाठक ने बताया कि हमारे पिताजी की हत्या आठ जुलाई को होती है जिसकी तहरीर लेकर खानपुर थाने का चक्कर मैंने तीन दिन लगाया और मेरी तहरीर थानाध्यक्ष द्वारा तीन दिन तक नहीं ली गयी, ज़ब मैंने ऊपर के अधिकारीयों तक जाने की बात कही तो मेरी तहरीर ग्यारह जुलाई को लेकर कोरम पूरा कर लिया गया और दबाव बना कर तहरीर बदलवाकर मुकदमा दर्ज कर दिया गया।

# मृतक की पत्नी ने लगाई एसपी से न्याय की गुहार

खानपुर क्षेत्र के अनौनी में बीते शुक्रवार की क्षेत्र के पठखौली गाँव निवासी प्रेमलाल पाठक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद आये पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मृतक की पत्नी मीरा पाठक ने खानपुर थानाध्यक्ष को अपनी शिकायत में विजय चौहान, धर्मेंद्र चौहान (राजू), बबलू चौहान समेत दो अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी लेकिन पीड़िता मीरा पाठक के अनुसार खानपुर थानाध्यक्ष संजय मिश्रा ने पीड़िता पर दबाव बनाते हुए दूसरी तहरीर लिखवाकर अन्य दो व्यक्तियों का नाम डाल दिया यह सब देख मृतक के परिजनों में रोष व्याप्त हैं जिससे उन्होंने गाज़ीपुर एसपी रोहन बोत्रे से लिखित शिकायत देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।
Previous articleजौनपुर : व्यक्तित्व विकास के लिये ट्रेनिंग जेसीआई की आत्मा- वसुंधरा
Next articleजौनपुर : गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से निकलता धूंआ देख मची अफरा-तफरी
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏