जौनपुर : अंतर्राष्ट्रीय रक्तदाता दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन

जौनपुर : अंतर्राष्ट्रीय रक्तदाता दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन

# अनीता हास्पिटल एण्ड लैप्रोस्कोपिक सेन्टर ब्लड बैंक पर आयोजित हुई संगोष्ठी

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  अंतर्राष्ट्रीय रक्तदाता दिवस शाहगंज कस्बे में जोर शोर से मनाया गया। इस मौके पर अनीता हास्पिटल एण्ड लैप्रोस्कोपिक सेन्टर स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया जिसमें 35 लोगों ने रक्तदान किया। ब्लड बैंक में शिविर के दौरान एक संगोष्ठी भी आयोजित हुई जिसमें लोगों को रक्तदान के फायदे बताए गए।
अक्खन सराय स्थित अनीता हास्पिटल एण्ड लैप्रोस्कोपिक सेन्टर स्थित ब्लड बैंक में आयोजित गोष्ठी में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ रफीक फारूकी ने लोगों को रक्तदान के फायदे बताए। उन्होंने कहा कि नियमित रक्तदान से शरीर में आयरन की मात्रा और रक्तचाप संतुलित रहता है। ब्लड बैंक के निदेशक डॉ अभिषेक रावत ने कहा कि रक्तदान से कैंसर और हार्ट अटैक का खतरा बहुत कम हो जाता है। लीवर स्वस्थ रहता है और मोटापा पर असर पड़ता है।
संगोष्ठी के बाद भाजपा महिला मोर्चा की जिला मंत्री डॉ तंजीला रहमान ने रक्तदान करके शिविर का शुभारंभ किया। इसके अलावा जेसीआई शाहगंज शक्ति, जेसीआई शाहगंज सिटी और अल फलाह फ्रंट ब्लड डोनेट ग्रुप के सदस्यों ने रक्तदान किया। शक्ति की अध्यक्ष पूनम जायसवाल ने सभी से रक्तदान करने की अपील की। भाजपा नेता अनीता रावत ने रक्तदाताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर भाजपा नेता अनिल मोदनवाल, प्रदीप जायसवाल, डॉ सरफुद्दीन आजमी, डॉ सुधांशु चित्रवंशी, डॉ फैसल, डॉ मारिया फारूकी, गीता जायसवाल, रीता जायसवाल, श्रृद्धा सोनी, वंदना अग्रहरि, डॉ फैजान अहमद, अक्षत अग्रहरि, आसिफ खान, बृजेश कुमार, उजेर अहमद, बृजेश कुमार और डॉ तारिक शेख मौजूद रहे। ब्लड बैंक इंचार्ज मोहम्मद तैय्यब खान ने बताया कि शिविर में कुल 35 लोगों ने रक्तदान किया।
Previous articleगाजीपुर : भाजपा सरकार के उपलब्धियों पर बांटे गये पत्रक
Next articleगाजीपुर : संदिग्ध परिस्थिति में मिला युवक का शव, क्षेत्र में हड़कंप
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏