जौनपुर : अमृत योग सप्ताह का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

जौनपुर : अमृत योग सप्ताह का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

# 14 से 20 जून तक मनाया जाएगा अमृत योग सप्ताह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                आजादी के अमृत महोत्सव अवसर पर 14 से 20 जून तक अमृत योग सप्ताह एवं 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश शासन की मन्शानुरूप 14 जून से 20 जून तक चलने वाले अमृत योग सप्ताह कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा पुलिस लाइन ग्राउड में दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा पुलिस लाइन में योग के विभिन्न मुद्राओं का अभ्यास करते हुए आम जनमानस को योग को दैनिक जीवन में महत्व देने की अपील की। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से आवाहन करते हुए कहा कि अपने-अपने विभागों के माध्यम से स्कूल, कॉलेज, औद्योगिक संगठन, बैंकर, स्वयं सहायता समूह की सखियों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, निजी एवं सरकारी चिकित्सालय, जिम, स्पोर्ट्स स्टेडियम आदि के संबंधित युवक-युवतियों, वरिष्ठ नागरिकों सहित जनपद के समस्त लोगों को आयुष कवच ऐप डाउनलोड करा कर योग करने के लिए प्रेरित किया जाए और योग करते हुए फोटो क्लिप आयुष कवच ऐप पर अपलोड किया जाए।

उन्होंने कहा कि 14 जून से अमृत योग सप्ताह का शुभारंभ किया जा रहा है जिसमें आम जनमानस उत्साह के साथ प्रतिदिन योग करे और अन्य लोगो को योग के लाभ बताये। उन्होंने आम जनमानस को बताया है कि दैनिक जीवन में योग को महत्व देने से जीवन अनुशासित होने के साथ मन शांत रहता है, विभिन्न बीमारियों के संक्रमण से बचाव रहता है। उन्होंने जनपद के समस्त अधिकारियों से कहा कि 14 से शुरू हुए योग शिविर में हिस्सा लें और अपने समस्त कर्मचारियों को प्रेरित भी करें। उन्होंने कहा कि खुले स्थान पर योग करने से शरीर में स्फूर्ति रहती है और सूर्य की किरणों से विटामिन डी की प्राप्ति होती है जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

उन्होंने सभी को योग करने की शपथ दिलाई और सरकारी कर्मचारियों से कहा कि वे जहां पर भी कार्यरत हैं अपने परिवार जन को योग करने के लिए प्रेरित करें और योग करने के लिए ऐसे स्थान का चयन करें जिनका ऐतिहासिक, पौराणिक, प्राकृतिक एवं धार्मिक महत्व हो। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शहर डॉ संजय कुमार, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, क्षेत्रीय यूनानी आयुर्वैदिक एवं यूनानी अधिकारी, पंताजलि के योग प्रशिक्षक हरि अचल मूर्ति, योग वेलनेस सेन्टर से विकास यादव सहित अन्य उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : फोटोनिक्स एवं फाइबर ऑप्टिक्स लैब का उद्घाटन
Next articleजौनपुर : अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद की आवश्यक बैठक सम्पन्न
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏