जौनपुर : इग्नू एम. बी. ए. में प्रवेश प्रारम्भ

जौनपुर : इग्नू एम. बी. ए. में प्रवेश प्रारम्भ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय स्थित इग्नू अध्ययन केंद्र के समन्वयक डॉ आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर प्रबंध शास्त्र (एम बी ए) में जुलाई 2022 सत्र हेतु दूरस्थ एवं ऑनलाइन विधा में प्रवेश की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। प्रवेश के लिए इच्छुक विद्यार्थी इग्नू वेबसाइट www.ignou.ac.in पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर प्रवेश की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।यूजीसी की अधिसूचना के अनुसार कोई भी अभ्यर्थी अब दो पाठ्यक्रम में एक साथ नामांकन करा सकता है। ऐसे लोग जो रोजगार में हैं या किसी कारण से नियमित अध्ययन कर पाने में असमर्थ हैं, उनके लिए इग्नू उच्च शिक्षा में अध्ययन का एक अवसर प्रदान करता है।
इग्नू के प्रसिद्ध रोजगारपरक कार्यक्रम मास्टर इन बिजिनेस एडमिनिस्ट्रेशन एवं मास्टर ऑफ़ कम्प्यूटर एप्लीकेशन को इग्नू द्वारा वर्तमान परिप्रेक्ष्य की चुनौतियों को दृष्टिगत करते हुए संशोधित कर दिया गया है और कार्यक्रमों को AICTE से भी अनुमोदन उपरांत ही विद्यार्थियों के लिए खोला गया है। पूर्वांचल अध्ययन केंद्र पर एम बी ए पाठ्यक्रम संचालित किया जा रहा है जिससे सम्बंधित किसी भी जानकारी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी संपर्क कर सकते है। एम बी ए में प्रवेश के लिए होने वाले प्रवेश परीक्षा को भी समाप्त कर दिया गया है। अब कोई भी जिसने 50 प्रतिशत के साथ स्नातक परीक्षा पास की हो सीधे प्रवेश ले सकते हैं। शिक्षार्थियों को विश्व स्तरीय अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जाती है। दूरस्थ विधा में प्रवेश पर विद्यार्थी को असाइनमेंट, प्रोजेक्ट एवं सत्रांत परीक्षा ऑफलाइन जबकि ऑनलाइन विधा में प्रवेश पर समस्त प्रक्रिया ऑनलाइन ही संपन्न कराई जाती है।
Previous articleजौनपुर : अनीता हास्पिटल में कल रक्तदान शिविर का आयोजन
Next articleजौनपुर : विद्यार्थियों को बनाया जाएगा इंडस्ट्री के काबिल- कुलपति
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏