जौनपुर : उचित दर विक्रेताओं संग डीएम ने किया बैठक

जौनपुर : उचित दर विक्रेताओं संग डीएम ने किया बैठक

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा जनपद के उचित दर विक्रेताओं के ब्लाक अध्यक्षों की मीटिंग आयोजित कर उनकी समस्याओं को सुना गया और उसके निराकरण के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जनपद के अधिकांश परिवहन ठेकेदारों द्वारा डोर स्टेप डिलीवरी का भुगतान न होने, अपात्र राशनकार्डो के सत्यापन कार्य में विक्रेताओं की भूमिका शामिल न किये जाने, गोदाम से खाद्यान्न तौलकर न दिये जाने, ई-पॉस मशीनों में 4G सिम लगवाने व प्रत्येक माह-कोटेदारों की समस्या को सुनकर उसका निराकरण करने के सम्बन्ध में जिला पूर्ति अधिकारी, जिला खाद्य विपणन अधिकारी व पूर्ति निरीक्षकों को निर्देश जारी किये गये।

ठेकेदारों द्वारा डोर स्टेप डिलीवरी के भुगतान किये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया कि जिन ठेकेदारों द्वार कोटेदारों को भुगतान नहीं किया जा रहा है, उसके विरुद्ध कार्यवाही करते हुए भुगतान का कार्य सुनिश्चित कराया जाये। उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया गया कि अपात्र राशन कार्डधारकों को उनके अपात्रता के सम्बन्ध में लागू शर्तो को अपनी दुकानों पर चस्पा करें और कार्डधारकों को उक्त सूचना से अवश्य अवगत कराये अन्यथा की स्थिति में अपात्र कार्डधारको से बाजार मूल्य पर खाद्यान्न की रिकवरी करायी जायेगी।

इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी व जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जनपद के कोटेदारों को तौलकर निकासी दी जाय और उनकी समस्याओं को माह में एक बार सुनकर निराकरण किया जाय।

लाईव विजिटर्स

27302751
Live Visitors
3656
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : श्रद्धा व उल्लास से मना भगवान परशुराम जन्मोत्सव
Next articleजौनपुर : अपहृत युवक को पुलिस ने पौन घण्टे में कराया मुक्त
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏