जौनपुर : कप्तान ने तीन दागी दारोगाओं को किया निलंबित, पुलिस विभाग में हड़कंप

जौनपुर : कप्तान ने तीन दागी दारोगाओं को किया निलंबित, पुलिस विभाग में हड़कंप

# घूस के चक्कर में चन्दवक, सुरेरी एंव सरपतहां थाने पर तैनात दारोगाओं पर गिरी गाज

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने कठोर कदम उठाते हुए तीन दागी दरोगाओं को निलंबित कर दिया है, तीनों पर घूसखोरी का आरोप है जिसमें से एक को एंटी करप्शन की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था। कप्तान के कड़े तेवर से विभाग में हड़कम्प मच गया है।

पहला वाक्या चन्दवक थाने पर पर तैनात उप निरीक्षक विजय बहादुर सिंह द्वारा वादिनी के तहरीर पर पंजीकृत कराए गए एनसीआर की विवेचना की जा रही थी। उक्त एनसीआर के सम्बन्ध में हुई वार्ता के क्रम में इनका आडियो प्राप्त हुआ, जिसमें दारोगा द्वारा इस एनसीआर में अभियुक्त पक्ष का बचाव किये जाने हेतु रुपये-पैसों की मांग की जा रही है, जिससे विभाग की छवि धूमिल हुई। उक्त आडियो को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल प्रभाव से उप निरीक्षक विजय बहादुर सिंह निलम्बित किया गया है।

वहीं दूसरे प्रकरण में गत 31 मई को सुरेरी थान पर तैनात उप निरीक्षक हैदर अली द्वारा थाना सरपतहाँ पर पंजीकृत आर्म्स एक्ट के मुकदमें से सम्बन्धित माल मुकदमाती लेकर अभियोजन स्वीकृति हेतु कार्यालय जिलाधिकारी जौनपुर रवाना हुए थे, जिन्हे शिकायकर्ता महातिम पाण्डेय के मुकदमें में नाम निकालने के लिए 10000/ रुपया लेते हुए एंटी करप्शन टीम वाराणसी के ट्रैप टीम की प्रभारी संध्या सिंह द्वारा 31 मई 2022 रंगेहाथ पकड़ा था। जिससे पुलिस विभाग की छवि धूमित हुई। जिसका संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उप निरीक्षक हैदर अली को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया।

वहीं तीसरे और अंतिम प्रकरण में सरपतहां थाने पर तैनात उप निरीक्षक राम नारायण गिरि के सम्बन्ध में एक जून को व्हाट्सऐप पर एक विडियो प्राप्त हुआ, जिसमें दारोगा द्वारा किसी व्यक्ति से कोई कार्य कराने हेतु धन की व्यवस्था करने एवं एसडीएम व एडीएम आदि अधिकारियों से मैनेज कराने की बात कही जा रही है। प्राप्त वीडियो को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल प्रभाव से उप निरीक्षक राम नारायण गिरि को निलम्बित किया गया। जिससे पुलिस विभाग में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।
Previous articleगाजीपुर : धूमधाम से मनाया गया ब्राह्मण दिवस
Next articleजौनपुर : मारपीट में पति पत्नी व मां घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏