जौनपुर : किसान का बेटा बना असिस्टेंट प्रोफेसर, परिवार में छाई खुशी

जौनपुर : किसान का बेटा बना असिस्टेंट प्रोफेसर, परिवार में छाई खुशी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  जिले के भुवालापट्टी गांव में एक किसान का बेटा अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत असिस्टेंट प्रोफेसर बन गया। उसकी सफलता से उसके परिवार समेत पूरे इलाके में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। हलांकि अभी इस होनहार युवक का उद्देश्य है कि वह सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास करके देश की सेवा करना चाहता है। उक्त गांव के निवासी पेशे से किसान व आटा चक्की की दुकान चलाने वाले सुरेश पटेल का पुत्र सुजीत पटेल का चयन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा भूगोल विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के चयनीत हुआ है। उसकी सफलता से पूरे इलाके में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

सुजीत की बुनियादी शिक्षा बाल शिक्षा निकेतन भुवालापट्टी में हुई तथा हाईस्कूल और इण्टर तक पढ़ाई उसने टीडी इण्टर कालेज से किया है। स्नातक और परास्नातक इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पास किया। इस प्रतिभावान छात्र ने परास्नातक की पढ़ाई करते समय ही नेट/जेआरएफ की परीक्षा पास कर लिया था। पीजीटी में उसका चयन 2021 में हुआ था बात-चीत करते हुए सुजीत पटेल ने बताया कि यह उसका अखिरी मुकाम यह नहीं है हमारा लक्ष्य है सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करके देश की सेवा करना है। सुजीत ने यह भी कहा कि यहां तक पहुंचने में जो सफलता हासिल किया हूं उसका पूरा श्रेय हमारे माता-पिता व पुरे परिवार के साथ-साथ हमारे गुरुजनों का भी है।
Previous articleजौनपुर : विक्रम सिंह बने असिस्टेंट प्रोफेसर, गांव में खुशी का माहौल
Next articleजौनपुर : भीषण गर्मी में 24 घंटे ठप्प रही पेयजल आपूर्ति, मचा हाहाकार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏