जौनपुर : कुलपति ने 51 गरीबों को किया वितरित खाद्यान्न

जौनपुर : कुलपति ने 51 गरीबों को किया वितरित खाद्यान्न

# अपने बीच कुलपति को पाकर चहक उठी बनवासी महिलाएं

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने जसोपुर, करंजाकला बनवासी-मुसहर बस्ती में 51 गरीबों को निजी तौर पर खाद्यान्न के दस-दस किलोग्राम के पैकेट वितरित किया। कुलपति ने एक- एक महिला से उनकी समस्याओं की जानकारी लिया तथा विश्वविद्यालय द्वारा महिलाओं के कौशल विकास के लिए महिला अध्ययन केंद्र के माध्यम से सिलाई- कढ़ाई, दीपक, अगरबत्ती आदि दिए जाने वाले विभिन्न प्रशिक्षणों के बारे में बताया।

रासेयो समन्वयक डॉ राकेश कुमार यादव ने वहां उपस्थित छात्रों के लिए विश्वविद्यालय द्वारा चलाई जा रही प्रेरणा नि:शुल्क कोचिंग के बारे में बताया तथा अभिभावकों से बच्चों को पढ़ने के लिए भेजने के लिए प्रेरित किया। प्रभारी महिला अध्ययन केंद्र एवं समन्वयक मिशन शक्ति डॉ जाह्नवी श्रीवास्तव ने महिलाओं से विभिन्न प्रशिक्षण लेकर सामान बनाकर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित रोजगार मेला एवं सावन मेला में अपने सामान को बेंचकर अर्थोपार्जन करने का आह्वान किया। इस अवसर पर डॉ लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, कार्यक्रम अधिकारी डॉ विनय कुमार वर्मा, इसरार, मन्ना, मनोज, विजय प्रताप सहित अजय वर्मा, विवेक पांडेय, आलोक मौर्य, शिवम मिश्रा, विकास यादव, सनी सरोज, आनंद सिंह आदि ने सक्रिय सहयोग प्रदान किया।

लाईव विजिटर्स

27330777
Live Visitors
4988
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : 14 मई को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत
Next articleदुनिया भर से लोग सनातन धर्म और संस्कृति सीखने आते हैं भारत- आचार्य अखिलेश
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏