जौनपुर : कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने किया निगरानी समितियों को सक्रिय

जौनपुर : कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने किया निगरानी समितियों को सक्रिय

बदलापुर।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को लेकर स्वास्थ्य महकमा खासा गंभीर है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ संजय दुबे ने कोरोना से निपटने के लिए गठित 3 समितियों को सक्रिय किया है।पहली सीमित में डॉ मनीष मौर्या के साथ नेत्र परीक्षण अधिकारी प्रमोद मिश्रा एवं गीता शर्मा दूसरी टीम में डॉ पूजा त्रिपाठी के साथ नेत्र परीक्षण अधिकारी सुशील यादव एवं एनएम रिंकी सचान तथा तीसरी टीम में डॉ श्वेता विक्रम के साथ सलाहकार राजा शंकर, स्टाफ नर्स कल्पेश जोशी शामिल हैं।
इन समितियों को सक्रिय किया गया है। अधीक्षक डॉ दुबे ने बताया कि समितियों को चेताया गया है कि पॉजिटिव मरीजों के घर और अगल-बगल के लक्षण प्रभावित मरीजों में दवा वितरण करें। कोबिड जांच निरंतर करते रहें, कोविड जांच के दौरान यदि किसी व्यक्ति में कोरोना का लक्षण पाया जाता है तो तत्काल इसकी सूचना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सूचित करे ताकि समय रहते उनका इलाज किया जा सके। अधीक्षक डॉक्टर दुबे ने बताया कि निगरानी समितियों को यह भी बताया गया है कि कोरोना से बचने के लिए लोगों को मास्क लगाने, हांथों को बार बार साबुन से धोने तथा सेनटाइजर का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : जेसीआई शाहगंज संस्कार द्वारा आयोजन किया गया बाल टीकाकरण कैंप
Next articleजौनपुर : ग्रामीणों से पशु तस्करों की हुई मुठभेड़ में कई राउंड फायरिंग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏