जौनपुर : गुमनाम शहीदों से परिचित होंगें विद्यार्थी

जौनपुर : गुमनाम शहीदों से परिचित होंगें विद्यार्थी

# 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह का होगा आयोजन

# डॉ. मनोज मिश्र बने विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जनपद के गुमनाम शहीदों के कृतित्व से विद्यार्थियों को परिचित कराएगा। सेनापुर, धनियामऊ और हौज गाँव में बने शहीद स्थलों पर पहुँच कर शहीदों को नमन करेगा। साथ ही हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह का आयोजन किया जाएगाविश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र को हर घर तिरंगा कार्यक्रम का नोडल अधिकारी एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. राकेश कुमार यादव को सह नोडल अधिकारी बनाया है।

विश्वविद्यालय इस कार्यक्रम के अंतर्गत क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े स्थलों, शहीद स्मारकों पर विद्यार्थियों के साथ भ्रमण एवं संबंधित घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी देगा। डॉ. मनोज मिश्र ने बताया कि शासन के दिशा निर्देश के क्रम में स्वतंत्रता आंदोलन पर निबंध प्रतियोगिता, लोक भाषा में आजादी के गीत तथा विविध सांस्कृतिक एवं देश भक्ति पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विद्यार्थी को देश भक्ति पर आधारित फ़िल्में, वृत्तचित्र दिखाए जाएंगे।उन्होंने बताया कि निजी आवास एवं प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराने के लिए विद्यार्थियों के जरिए समाज को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जौनपुर एवं गाजीपुर जनपद के महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ बैठक आयोजित की गई है। राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ. राकेश कुमार यादव ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक सेविका ने बढ़ चढ़कर इसमें अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे।
Previous articleजौनपुर : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद 20 जुलाई से दर्ज कराएगा विरोध
Next articleगाजीपुर : पत्रकार उत्पीड़न मामले मे पत्रकारों ने की एडीजी जोन से मुलाकात, सुनाई अपनी व्यथा
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏