जौनपुर : जिलाधिकारी की अनोखी पहल ! न्याय चला गांव की ओर…

जौनपुर : जिलाधिकारी की अनोखी पहल ! न्याय चला गांव की ओर…

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   प्रदेश सरकार द्वारा गांव में आये दिन हो रहे हैं चकरोड, नाली,खड़ंजा, भुंधरी जमीन, ग्राम समाज की जमीन को लेकर विवाद को गांव में ही राजस्व टीम पहुंचकर निपटाने के उद्देश्य से “न्याय आपके द्वार” कार्यक्रम जिलाधिकारी के निर्देश पर चलाया जा रहा है। जिसके लिए सभी तहसीलों के 50 गांव का चयन किया गया है। जहां न्यायिक अधिकारी राजस्व अधिकारी संबंधित थाना क्षेत्र के थानेदार अपनी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के साथ मौके पर उपस्थित होंगे और वहीं उनका तत्काल निस्तारण किया जाएगा।
इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार गांव में छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर आए दिन उत्पन्न हो रहे भूमि विवाद को कम करने के लिये और उसके निस्तारण के लिए “न्याय आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत गांव में राजस्व टीम पुलिस विभाग व न्यायिक अधिकारियों के साथ पहुंच कर ग्राम समाज की जमीन, भूंधरी की जमीन, चकरोड की समस्या, धारा 24 संबंधित वरासत से संबंधित मामलों का मौके पर निस्तारण किया जाएगा। शुरू में ऐसे गांव जहां ज्यादा मामले हैं उसे चुना गया है कल से हमारा यह अभियान शुरू हो रहा है जिनमें सबसे पहले जमालुद्दीनपुर, डमरूआ दुधवाड़ा, बेलहटा, रहमतपुर गांव में कल कैम्प लगाया जाएगा। जब तक मामले का निस्तारण नहीं जाता जब तक टीमें गांव में ही रहेंगी।

लाईव विजिटर्स

27297085
Live Visitors
5619
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : बढ़ती मंहगाई और अपराध को लेकर सपाइयों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा
Next article“न्याय आपके द्वार” कार्यक्रम तहत सात टीमें गठित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏