जौनपुर : डीएम ने सोंधी ब्लाक व पीएचसी का किया निरीक्षण

जौनपुर : डीएम ने सोंधी ब्लाक व पीएचसी का किया निरीक्षण

# सीसीटीवी कैमरा, शिकायत पेटिका, बायोमैट्रिक एटेंडेंस लगाने का निर्देश

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                   डीएम मनीष कुमार वर्मा मंगलवार को सोंधी ब्लाक पहुंचे। जहां उन्होंने ब्लाक और पीएचसी सोंधी का निरीक्षण किया। ब्लाक में सीसीटीवी कैमरा और शिकायत पेटिका लगाने के लिए बीडीओ को निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने ब्लाक परिसर में वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल का लोकार्पण भी किया।
सबसे पहले डीएम पीएचसी पर पहुंचे। यहां उन्होंने उपास्थिति पंजिका देखने के साथ दवाओं के भंडारण की जानकारी ली। फ्रीज में रखे वैक्सीन के टेम्प्रेचर के बारे में पूछा। लेबर कक्ष के बाहर टीन शेड न होने पर ईओ अमित कुमार को टीन शेड रखवाने के लिए निर्देशित दिया। ओपीडी में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पहुंची अब्बोपुर निवासी नगीना देवी और ढंढवारा के बिंदु राजभर से स्वास्थ्य की जानकारी ली और मरीजों के कोविड 19 के परीक्षण करने का निर्देश दिया।
लगभग आधे घण्टे के निरीक्षण में सब कुछ संतोष जनक मिला तो स्वास्थ्य कर्मियों ने राहत की सांस ली। इसके बाद डीएम ब्लाक पर पहुंचे। यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग हाल का लोकार्पण करने के बाद फीता काट कर उद्घाटन किया। इस अत्याधुनिक कक्ष को देख कर सराहना की। उन्होंने इसी तरह पूरे जिले में मॉडल कांफ्रेंसिंग हाल बनाने को कहा।
इसके बाद सभी अभिलेखों की जांच की। लगभग पौने दो घण्टे अभिलेखों के निरीक्षण बाद उन्हों ने इस दौरान बायोमैट्रिक एटेंडेंस की व्यवस्था करने और ब्लाक में शिकायत पेटिका के साथ सीसीटीवी कैमरा लगाने हेतु बीडीओ नंदलाल कुमार को निर्देश दिए। कहा कि सभी विकास कार्यों में पारदर्शिता होनी चाहिए। कोई भी लाभार्थी विचौलियों का शिकार न होने पाए। इस दौरान ब्लाक प्रमुख मंजू सिंह, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, डीसी मनरेगा भूपेंद्र सिंह, प्रमुख प्रतिनिधि अजय सिंह आदि मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : केराकत में अतिक्रमण अभियान के तहत गरजा बुलडोजर
Next articleजौनपुर : वूमेन पावर लाइन 1090 की जन जागरुकता रैली निकली
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏