जौनपुर : धूमधाम से सम्पन्न हुई ऐतिहासिक साष्टांग दण्डवत यात्रा

जौनपुर : धूमधाम से सम्पन्न हुई ऐतिहासिक साष्टांग दण्डवत यात्रा

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
नगर में बोलबम दण्डवत कांवरिया संघ जौनपुर द्वारा भव्य तरीके से साष्टांग दण्डवत यात्रा प्रत्येक वर्ष नागपंचमी के शुभ अवसर पर आयोजित किया जाता है विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य तरीके से निकाली गई जिसमें भक्तों, श्रद्धालुओं व आयोजकों का उत्साह देखते बनता था।

ऐतिहासिक साष्टांग दंडवत यात्रा हनुमान घाट से प्रारंभ होकर अपने रास्ते चाहरसू चौराहा, कोतवाली चौराहा, नवाब युसूफ रोड होते हुए जागेश्वर नाथ मंदिर पर जाकर समाप्त होती है। जिसमें हजारों की संख्या में बोल बम के भक्त बोल बम का नारा गुंजायमान करते हुए चल रहे थे। कोरोना काल के दौरान लगाए गए प्रतिबन्धों के कारण मुरझाया हुआ उत्साह मानों इस वर्ष अपनी क्षतिपूर्ति कर रहा हो। ढोल, नगाड़ो डीजे की सुमधुर ध्वनि और कांवड़ियों की भीड़ देख कर ऐसा ही प्रतीत हो रहा था। इस पुण्यदायी अवसर पर स्थान-स्थान पर प्रसाद वितरण तथा शीतल जल तथा बिस्किट आदि का वितरण समाजसेवीगण करते नजर आ रहे थे। नगर में चांद मेडिकल तिराहे, नवाब युसूफ रोड पर पर भारत स्काउट गाइड के तत्वाधान में जौनपुर के स्काउट प्रशिक्षक निसार अहमद व सनी मौर्य भी श्रद्धालु कांवड़ियों की सेवा में पीछे नहीं रहे। अपना स्टाल लगाकर पानी, बिस्किट तथा मिष्ठान का वितरण किया और दूर से आए हुए शिव भक्तों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस सराहनीय कार्य को बोल बम कांवरिया संघ ने सराहा और कहा कि नर सेवा नारायण सेवा भक्तों की सेवा करना सबके बस की बात नहीं भगवान जिस को इस नेक कार्य के लिए चुनते हैं वही इस पुण्य कार्य को कर पाता है। स्काउट गाइड द्वारा किए गए सराहनीय कार्य को साष्टांग कांवरिया संघ ने जमकर तारीफ की।

Previous articleआगरा : शाहगंज में मामूली बात पर दो पक्षों में मारपीट
Next articleजौनपुर : समाजवादी पार्टी ने चलाया प्रारम्भिक सदस्यता अभियान
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏