जौनपुर : पीएचसी सोंधी पर बाल स्वास्थ्य पोषण माह का हुआ शुभारंभ

जौनपुर : पीएचसी सोंधी पर बाल स्वास्थ्य पोषण माह का हुआ शुभारंभ

# चिकित्साधिकारी ने विटामिन ए की खुराक पिलाकर किया कार्यक्रम की शुरुआत

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी में बुधवार को बाल स्वास्थ्य पोषण माह का शुभारंभ किया गया। जिसके शुभारंभ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बाल स्वास्थ्य पोषण माह में होने वाले कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा किया गया। पीएचसी सोंधी के चिकित्साप्रभारी डॉ. मसूद खान ने विटामिन ए की खुराक पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में डॉ. खान ने बताया कि तीन अगस्त से तीन सितम्बर यानी एक माह तक बाल स्वास्थ्य पोषण के रूप में मनाया जाएगा। जिसमें नौ माह से पांच वर्ष तक के बच्चों को विटामिन ए का घोल पिलाया जाएगा। इसके साथ ही साथ जो बच्चे कुपोषित होंगे उनको आयरन सिरप दिया जाएगा ताकि कुपोषण मुक्त हो सके। इसके अलावा उनके अभिभावकों को संतुलित आहार, साफ- सफाई आदि के बारे में बताते हुए जागरूक किया जाएगा जिससे बच्चे स्वास्थ्य रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समस्त आशा कार्यकत्री, आगनवाड़ी कार्यकत्री, ए.एन.एम. को लगाया गया है। इस दौरान अजय सिंह, बी.पी.एम. सुजीत कुमार मौर्य, अवधेश तिवारी, राहुल उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : वाणिज्य कर विभाग की टीम ने नर्सिंग होम पर मारा छापा, हड़कंप
Next articleजौनपुर : न्याय के लिए दर-दर भटक रही विवाहिता
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏