जौनपुर : पोर्टल पर त्रुटिरहित भूलेख दर्ज करने के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित

जौनपुर : पोर्टल पर त्रुटिरहित भूलेख दर्ज करने के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर गुरुवार को जनपद के समस्त तहसीलों में पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों का भूलेख विवरण अंकित करते हुए फार्मर डाटाबेस तैयार करने, लाभार्थियों के त्रुटिरहित भूलेख पोर्टल पर दर्ज करने के संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

शाहगंज तहसील सभागार में जिला कृषि अधिकारी, मछली शहर में भूमि संरक्षण अधिकारी प्रथम, मड़ियाहूं में भूमि संरक्षण अधिकारी द्वितीय, केराकत तहसील में उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी सदर, बदलापुर तहसील में सहायक लेखा अधिकारी कृषि विभाग तथा सदर तहसील सभागार में अपर जिला कृषि अधिकारी द्वारा क्षेत्रीय राजस्व कर्मियों एवं कृषि विभाग के कर्मियों को समयबद्ध तरीके से 30 जून 2022 तक कृषको के भूलेख पोर्टल पर दर्ज करने के स्टेंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) से प्रशिक्षित किया गया। जिला कृषि अधिकारी केके सिंह द्वारा बताया गया कि प्रत्येक तहसील से एक लिंक अधिकारी नामित किया जाएगा जो प्रतिदिन की प्रगति से कृषि विभाग को उपलब्ध कराएंगे, कृषि विभाग संकलित सूचना जिलाधिकारी एवं निदेशालय को प्रेषित करेगें।

उन्होंने बताया कि तहसीलों को लाभार्थियों की सूची की हार्ड कॉपी 14 जुलाई तक उपलब्ध कराना है, भूलेख के अनुसार हार्ड कॉपी पर लेखपाल द्वारा सूचना का अंकन 14 से 22 जुलाई तक, लेखपाल द्वारा उपलब्ध कराए गए सूचना को एक्सेल शीट में अंकन 16 से 23 जुलाई तक, त्रुटिपूर्ण मैपिंग की कार्यवाही 23 से 25 जुलाई तक, एक्सेल शीट में अंकित सूचना और लेखपाल के हार्ड कॉपी का मिलान 24 से 28 जुलाई तक तथा पीएम किसान पोर्टल पर एक्सेल शीट को अपलोड करने की कार्यवाही 25 से 30 जुलाई तक पूर्ण करने की शासन द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने निर्धारित समयावधि में राजस्व विभाग एवं कृषि विभाग द्वारा संयुक्त रूप से इसे संपादित कराते हुए पीएम किसान पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया। इस मौके पर संबंधित उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व एवं कृषि विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : सेवा, समरसता, वैचारिक सामंजस्य के पुरोधा थे रज्जू भैया- प्रो. निर्मला एस. मौर्य
Next articleजौनपुर : दहेज हत्यारोपित पति, जेठ व जेठानी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏