जौनपुर : फोटोनिक्स एवं फाइबर ऑप्टिक्स लैब का उद्घाटन

जौनपुर : फोटोनिक्स एवं फाइबर ऑप्टिक्स लैब का उद्घाटन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान स्थित नवनिर्मित भवन में फोटोनिक्स एवं फाइबर ऑप्टिक्स लैब का उद्घाटन कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य के कर कमलों द्वारा हुआ। उन्होंने मशीन को ऑपरेट कर उसकी फंक्शनिंग के बारे में जानकारी ली। साथ ही कहा कि विश्वविद्यालय इंजीनियर संस्थान के विद्यार्थियों के शिक्षा की गुणवत्ता में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। उन्हें अत्याधुनिक लैब की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

इस अवसर पर संस्थान के संकाय अध्यक्ष प्रो. बीबी तिवारी ने कहा कि फोटोनिक टेक्नोलॉजी के माध्यम से ही हाई स्पीड इंटरनेट मोबाइल एवं कंप्यूटर प्रक्रिया चलती है। इस प्रकार से हमने जो पेट्रासिस ग्लोबल मुंबई के साथ करारनामा किया है उनसे इन गतिविधियों के संचालन में सहयोग प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि इन्स्टीट्यूट इंडस्ट्री इंटरेक्शन के अंतर्गत हमारे विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को फोटोनिक एवं फाइबर ऑप्टिक्स के क्षेत्र में काम करने का अच्छा अवसर मिलेगा। उन्हें देश की समस्त फोटोनिक इंडस्ट्री के साथ मिलकर इनोवेशन एवं विकास को तेजी से आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा। साथ ही उन्हें इस विधा में हमारे कारनामे के प्रतिनिधि के द्वारा विद्यार्थियों को इंटरशिप का की सुविधा भी मिलेगी।

इस मौके पर कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय राय और डीन इंजीनियरिंग प्रो बीबी तिवारी भी उपस्थिति थे। लैब में फाइबर ऑप्टिक्स उपकरण के बारे में डॉक्टर फिलिप कैस्सी ने बहुत महत्वपूर्ण जानकारी एवं उसके एप्लीकेशन के बारे में सभी को अवगत कराया। इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के प्रवीण सिंह, शैलेश प्रजापति, सुधीर सिंह, दीपक सिंह, डॉ अजय, मिस पूनम सोनकर, प्रीति शर्मा, पारुल एवं विशाल यादव की गरिमामयी उपस्थित रही।
Previous articleजौनपुर : रक्तदान करना मानवता के प्रति सच्ची सेवा- प्रिंशु
Next articleजौनपुर : अमृत योग सप्ताह का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏