जौनपुर : रेलवे क्रासिंग पर फाटकों के बीच फंसे दर्जनों बाइक सवार

जौनपुर : रेलवे क्रासिंग पर फाटकों के बीच फंसे दर्जनों बाइक सवार

# सिग्नल होने पर जान आई सांसत में, बड़ी मुश्किल से मिली राहत

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                 कस्बे में दीदारगंज रोड पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर रविवार रात गेटमैन द्वारा फाटक बंद किए जाने पर करीब दो दर्जन बाइक सवार फाटकों के बीच फंस गए। ट्रेन का सिग्नल होने की वजह से भी लोगों की जान सांसत में आ गई। किसी तरह गेटमैन और अन्य लोगों की सहायता से लोग बाइक समेत फाटक पार कर पाए, हालांकि करीब डेढ़ घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। बता दें कि यहां रेल लाइन दोहरीकरण का काम चल रहा है और क्रॉसिंग पर आए दिन जाम की स्थिति से लोग परेशान हो रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक दीदारगंज मार्ग पर स्थित गेट न. 55C पर रविवार शाम 7: 43 मिनट पर स्टेशन मास्टर द्वारा शाहगंज से दून एक्सप्रेस की हरी झंडी मिलने पर गेटमैन ने फाटक बंद कर दिया। गाड़ी के गुजरने के बाद गेट खुला तो दो पहिया और चार पहिया वाहनों का तांता लग गया। रेल लाइन दोहरीकरण निर्माण कार्य के मलबे और भारी भीड़ के चलते आगे निकलने की होड़ में यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। इस बीच 8:04 पर पटना कोटा एक्सप्रेस का भी सिग्नल हो गया। आनन-फानन में गेटमैन ने गेट बंद किया तो करीब दो दर्जन बाइक सवार फाटकों के बीच फंस गए। ट्रेन आने का समय होने के चलते लोगों की जान सांसत में आ गई। गेटमैन और अन्य लोगों की सहायता से किसी तरह ट्रैक को खाली कराया गया। ट्रेन जाने का बाद भी जाम लगभग सवा नौ बजे तक लगा रहा। भीषण उमस में जाम के चलते लोग बिलबिला उठे और जिम्मेदारों को कोसते दिखे।
बताते चलें कि इस रेलवे क्रॉसिंग पर भारी ट्रैफिक की वजह से अक्सर ऐसे हालात बन जाते हैं। रेलवे पुलिस भी इससे वाकिफ है लेकिन कोई निदान नहीं किया जा रहा। लोगों का कहना है कि क्रॉसिंग पर दो सिपाहियों की तैनाती भर से भी स्थिति में काफी सुधार हो सकता है। इस बारे में पूछने पर आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अनूप सिन्हा ने कहा कि क्षेत्र लंबा और स्टाफ सीमित होने के चलते लगातार ड्यूटी देना संभव नहीं है लेकिन अगर स्टेशन अधीक्षक की तरफ से मांग आती है तो पुलिस बल जरूर मुहैया कराया जाता है।
Previous articleजौनपुर : हर भाजपा कार्यकर्ता के प्रेरणा पुंज हैं योगी आदित्यनाथ- अनिल मोदनवाल
Next articleजौनपुर : रुपहले पर्दे के मेकअप मैन ने अपने जन्मदिवस पर किया पौधारोपण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏