जौनपुर : ललई यादव की पदयात्रा में उमड़ा अपार जनसैलाब

जौनपुर : ललई यादव की पदयात्रा में उमड़ा अपार जनसैलाब

शाहगंज।
फैज़ान अंसारी
तहलका 24×7
                 विधानसभा चुनाव चरम पर है पश्चिम से शुरुआत हुआ चुनावी सफर अब लखनऊ होते हुए धीरे-धीरे पूर्वांचल की तरफ़ सरगर्म हो गया है। जहां पश्चिम से समाजवादी पार्टी के लिए सकारात्मक आंकड़े सामने आ रहे हैं तो वहीं लखनऊ में भी सपा और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है। उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव कुल 7 चरणों में होने हैं जिसमें से 5 चरणों के चुनाव के मतदान हो चुके हैं बाकी के दो चरण के लिए प्रदेश भर के नेता पूर्वांचल की तरफ रुख कर चुके हैं।

इसी क्रम में ऐतिहासिक जनपद में शुमार किए जाने वाले जनपद जौनपुर की सियासत जोरों पर है। जौनपुर में कुल 9 विधानसभा हैं यहां की सभी 9 विधानसभा पर अक्सर समाजवादी पार्टी का पलड़ा भारी रहा है इसमें से शाहगंज की विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता एवं वर्तमान विधायक शैलेंद्र यादव ललई दो बार शाहगंज विधानसभा से एंव दो बार खुटहन विधानसभा से विधायक बने जो सपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं अब जबकि मतदान होने में एक हफ्ते बाकी रह गए हैं ऐसे में आज समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक एवं प्रत्याशी शैलेंद्र यादव ललई ने शाहगंज नगर में पदयात्रा कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।

ललई ने चुनावी जनसपंर्क करने के बाद दोपहर 12 बजे शाहगंज नगर में पैदल मार्च में निकले। इस दौरान भारी संख्या में जनसैलाब उमड़ पड़ा। भादी चुंगी से शुरुआत करते हुए जेसीज चौराहा होते हुए एराकियाना तक सभी लोगों का हाथ जोड़ अभिवादन स्वीकार करते हुए चल रहे थे। इस दौरान उनके चेहरे पर मुस्कान व आत्मविश्वास देखने को मिला। ललई यादव के पैदल मार्च में अबकी बार पाँचवी बार फिर से अखिलेश, लहर बड़ी करारी है चिलम पर साइकिल भारी जैसे नारा भी बुलंद हुआ।

दरअसल सपा प्रत्याशी शैलेंद्र यादव ललई द्वारा आनन-फानन में आयोजित की गई इस पदयात्रा में लगभग 3 से 4 हज़ार लोगों ने शामिल होकर चुनाव का पूरा माहौल ही जैसे बदल दिया हो। लोगों का हुजूम देख कर यूं लगा जैसे शैलेंद्र यादव ललई पदयात्रा के बहाने शक्ति प्रदर्शन कर रहे हो। लगभग 2 घंटे चले इस पदयात्रा में नगर भर को अपनी तरफ आकर्षित करने का काम किया।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक शैलेंद्र यादव ललई खुटहन विधानसभा से बार एंव नये परिसीमन में शाहगंज से लगातार दो बार विधायक चुने जा रहे हैं। शैलेंद्र यादव ललई के समर्थकों द्वारा इस बार एक नया नारा भी सुना जा रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि “शैलेंद्र यादव ललई पांचवी बार” यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि 2017 में जब भाजपा की लहर में अच्छे-अच्छे दिग्गजों को हार का मुंह देखना पड़ा था ऐसी स्थिति में भी ललई यादव ने भाजपा लहर को करारी मात देते हुए विजयी पताका फहराया था।

आज जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी के लिए एक बेहतर माहौल देखने को मिल रहा है तो ऐसे में शैलेंद्र यादव ललई की जीत से इनकार नहीं किया जा सकता। असल नतीजे क्या होंगे यह तो 7 तारीख के मतदान के बाद 10 तारीख को चुनावी नतीजों में ही सामने आएगा लेकिन आज ललई यादव की पदयात्रा देखकर कहीं ना कहीं अन्य पार्टी के प्रत्याशियों में खलबली मचना तय है।

लाईव विजिटर्स

27303255
Live Visitors
4160
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सस्ती और प्रदूषण रहित है सौर ऊर्जा- डॉ रितु श्रीवास्तव
Next articleजौनपुर : रेंजर्स दीक्षा संस्कार के साथ सम्पन्न हुआ पंच दिवसीय रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏