जौनपुर : विदेश में नौकरी का झांसा देकर करोड़ों रुपये वसूल कर ठग हुआ फरार

जौनपुर : विदेश में नौकरी का झांसा देकर करोड़ों रुपये वसूल कर ठग हुआ फरार

# दर्जनों भुक्तभोगियों ने टूर एंड ट्रैवेल्स कम्पनी का किया घेराव

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                कोतवाली क्षेत्र के अक्खन सराय में विदेश भेजने के नाम पर दर्जनों बेरोजगार युवकों से करोड़ों रुपए ऐंठने और फरार हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी के कार्यालय में काम करने वाली युवती समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सूत्रों की मानें तो आस-पास के कई जिलों के लोग जालसाजी का शिकार हुए हैं। रविवार सुबह भारी संख्या में लोग कोतवाली पहुंचकर कार्रवाई की मांग की। वहीं कार्यालय पर लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

जानकारी के मुताबिक शाहगंज नगर से सटे जौनपुर रोड पर अक्खन सराय गांव स्थित पेट्रोल पंप के सामने शक्ति टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी का ऑफिस है। पीड़ितों का आरोप है कि कंपनी के संचालक राहुल कुमार सिंह ने विदेश भेजने के नाम पर दो सौ से भी ज्यादा लोगों विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर धन उगाही की। आरोप है कि प्रत्येक आवेदक से 55 से 70 हजार रुपए तक लिए गए जो रकम करोड़ों में है। संचालक ने शनिवार को सभी को पासपोर्ट, वीजा, टिकट और एग्रीमेंट देने के लिए ऑफिस बुलाया था। लेकिन वहां पहुंचने पर वह नहीं मिला। दोपहर से शाम तक इन्तेज़ार में बैठे लोगों ने रात तक न पहुंचने पर हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार आर्या ने लोगों समझा बुझाकर वापस भेजा। वहीं कार्यालय में काम करने वाली युवती और एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर कोतवाली लेकर आई।रविवार को सुबह एक बार फिर कोतवाली में पीड़ितों की भीड़ जुट गई। लोग कार्रवाई की मांग करने लगे। मामले में क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार ने बताया कि पुलिस प्रकरण की जांच पड़ताल कर रही है। मुख्य आरोपी की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले में मुक़दमे की कार्रवाई की जायेगी।
Previous articleजौनपुर : अलग-अलग गांव की दो किशोरियों ने खाया विशाख्त पदार्थ
Next articleजौनपुर : सड़क दुर्घटना में घायल युवक की उपचार के दौरान मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏