जौनपुर : विद्या ज्ञान की प्री परीक्षा में चार बच्चे चयनित

जौनपुर : विद्या ज्ञान की प्री परीक्षा में चार बच्चे चयनित

# कम्पोजिट विद्यालय पक्खनपुर परिवार ने दी बधाई

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              क्षेत्र के पखनपुर स्थित कम्पोजिट विद्यालय के चार मेधावी छात्रों ने विद्या ज्ञान की प्री परीक्षा पास करके अपने परिवार के साथ साथ अपने विद्यालय का नाम भी रौशन किया है।
कम्पोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक गुफ़रान अहमद ने बताया कि हमारे विद्यालय के चार छात्र पंकज कुमार बिंद, चंदन कुमार बिंद, प्रभाकर बिंद एवं कुमारी तृप्ति बिंद ने इस परीक्षा को पास करके हमारे विद्यालय का नाम रौशन किया है।हमारा पूरा विद्यालय परिवार बच्चों की इस सफलता से बहुत खुश है और हम सब बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।
उन्होंने बताया कि विद्या ज्ञान के विषय में बहुत कम ही लोगों को जानकारी है, यह एक तरह की सामाजिक संस्था है जो उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मिल कर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले आर्थिक रूप से कमज़ोर मेधावी छात्रों को आगे पढ़ने में मदद करती है। इसकी स्थापना सन 2009 में HCL कंपनी के संस्थापक शिव नाडर ने सरकार के साथ मिलकर की है। इस संस्था का उद्देश्य है कि शहर और ग्रामीण के बीच गहरी होती जा शिक्षा की खाई को पाटना है। विद्या ज्ञान जैसा प्लेटफार्म अगर ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों को मिल जाए तो वह भी समाज की मुख्य धारा से जुड़कर अपने परिवार के साथ साथ अपने क्षेत्र का भी नाम रौशन कर सकते हैं।
इस संस्था का यही उद्देश्य है कि कक्षा 6 से 12 तक ग्रामीण मेधावी बच्चों को निशुल्क आवासीय शिक्षा उपलब्ध करना, उनकी प्रतिभा को तराशना तथा सबसे बड़ी बात इस संस्था का यह है कि ग्रामीण परिवेश में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली बच्चों को एक स्वच्छ, सुरक्षित और विश्वस्तरीय गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है, जिससे बच्चे अपने सपने को साकार कर सके। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक गुफ़रान अहमद, शिक्षक नेम चंद्र, राकेश कुमार, रेनू रानी, सुनीता, प्रमिला, शैलेन्द्र, अंजू, एवं समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

लाईव विजिटर्स

27272632
Live Visitors
10087
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : अबूझ कारण से विवाहिता ने लगाई फांसी, मौत
Next articleजौनपुर : डीसीएम की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की दर्दनाक मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏