जौनपुर : विश्व पर्यावरण दिवस पर जेसीआई जौनपुर ने बनाया जेसीआई गार्डेन

जौनपुर : विश्व पर्यावरण दिवस पर जेसीआई जौनपुर ने बनाया जेसीआई गार्डेन

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               नगर की अग्रणी संस्था जेसीआई जौनपुर के अध्यक्ष डॉ संदीप पाण्डेय के नेतृत्व में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रविवार को संस्था के जेसी बालवाड़ी स्कूल में बहुत सारे पौधे लगाकर एक जेसीआई गार्डेन बनाया गया। जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अ​तिथि प्रांत पर्यावरण प्रमुख आरएसएस कृष्ण मोहन ने अपने हाथों से पौधा लगाकर इसका शुभारम्भ किया और समस्त जेसीआई परिवार ने सहयोग किया।

इसके पश्चात् डा. संदीप पाण्डेय की अध्यक्षता में गोष्ठी आयोजित हुई जिसमें उन्होंने सर्वप्रथम मुख्य अतिथि और सभी सम्मानितजन का स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में जोधपुर के महाराज द्वारा हरे पेड़ों को काटने से बचाने के लिये कैसे अमृता देवी ने अपनी तीन बेटियों के साथ अपने प्राण त्याग दिये, इस कहानी का उल्लेख करते हुए यह बताया कि हमें आज के इस आधुनिक परिवेश में संकल्प लेकर पेड़ों की रक्षा करनी होगी। संस्था के पूर्व मण्डलाध्यक्ष राधेरमण जायसवाल ने कहा​ कि विश्व के कई देशों और भारतवर्ष के प्रत्येक अध्याय में जेसीआई संस्था आज पर्यावरण दिवस मना रही है। पूर्व मण्डलाध्यक्ष आलोक सेठ ने इस कार्यक्रम की सराहना की।

मण्डल उपाध्यक्ष गौरव सेठ ने जेसीआई द्वारा बनाये गये इस गार्डेन की सराहना की। कार्यक्रम के अंत में संस्थाध्यक्ष संदीप पाण्डेय ने सभी पूर्व अध्यक्षों के साथ मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर ​जिला पर्यावरण प्रमुख नारायण दास, संजय बैंकर, राकेश जायसवाल, रत्नेश गुप्ता, शशांक सिंह रानू, सर्वेश जायसवाल, दिलीप सिंह, कृष्ण गोपाल, अतुल जायसवाल, विशाल तिवारी, प्रदीप​ सिंह, रमेश श्रीवास्तव, सौरभ बरनवाल, दिलीप जायसवाल, भरत सेठ, हाफिज शाह, आकाश केसरवानी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन सचिव प्रदीप जायसवाल ने किया।
Previous articleजौनपुर : किसान मोर्चा किसानों को सम्मानित कर मनाया पर्यावरण दिवस
Next articleजौनपुर : मानव जीवन के लिए संजीवनी है पेड़-पौधे- अरविन्द पटेल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏