जौनपुर : शाही ईदगाह में हर्षोल्लास के साथ अदा की गई ईद की नमाज

जौनपुर : शाही ईदगाह में हर्षोल्लास के साथ अदा की गई ईद की नमाज

# दो वर्ष बाद लौटी ईदगाह में रौनक, मांगी गई देश में अमन-चैन की दुआ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                     शाही ईदगाह में 30 दिन के पूरे रोजा मुक्कमल होने की खुशी पर ईद की नमाज हर्षोल्लास के साथ अदा की गई। हालांकि पिछले 2 साल से कोरोना की गाइड लाइन के कारण शाही ईदगाह में ईद की नमाज नहीं हो सकी थी।
वहीं इस साल जौनपुर के शाही इमाम हजरत मौलाना जफर अहमद साहब के इंतकाल के बाद उनकी गैरमौजूदगी में ईद की नमाज हजरत मौलाना अब्दुल जाहिर खुसैमा ने अदा कराई। अपनी तकदीर में हजरत मौलाना ने बताया कि 30 दिन का रोजा हमको यह सिखाता है कि हम वर्ष भर अपने नेक कामों पर अमल करते हुए अपनी जिंदगी को सहीं राह पर गुजारे हैं और जो रास्ता अल्लाह के रसूल ने बताया है उसी रास्ते पर कामयाबी है। वहीं ईद के मौके पर शाही ईदगाह में नमाजियों की तादाद काफी ज्यादा रहने से पूरी ईदगाह खचाखच भरी रही। जगह न मिलने पर आवाम ने यतीम खाने के प्रांगण में भी नमाज अदा की।
नमाज संपन्न होने पर शाही ईदगाह कमेटी ने आए हुए तमाम लोगों का शुक्रिया अदा किया। वहीं जिला प्रशासन भी देर रात से ईदगाह पर ही मुस्तैद रहा, नमाज संपन्न होने पर सभी लोगों ने राहत की सांस ली। कमेटी की तरफ से लगाए गए पंडाल में कौमी यकजेहती का परिचय देते हुए अमन पसंद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर सभी को ईद की मुबारकबाद दी।
इस मौके पर मिर्जा दावर बैग, रियाजुल हक, नेयाज ताहिर, हाजी इमरान, मो शोएब अच्छू खा, पूर्व विधायक अरशद खान, निखलेश सिंह, साजिद अलीम, आरिफ हबीब, अनवारूल हक गुड्डू, मजहर आसिफ, इरशाद मंसूरी, ताज मोहम्मद, दिलदार, नसीम, अजीम जौनपुरी, इंदु सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

लाईव विजिटर्स

27320321
Live Visitors
6481
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : हर्षोल्लास से मनाई गई ईद
Next articleजौनपुर : ले. कर्नल गोविंद सिंह कन्याल की हुई भव्य विदाई
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏