जौनपुर : शुरूआती दौर में बच्चों का सम्पूर्ण विकास जरूरी- डॉ शिव कुमार

जौनपुर : शुरूआती दौर में बच्चों का सम्पूर्ण विकास जरूरी- डॉ शिव कुमार

# उमरपुर में “बचपन प्ले स्कूल” का हुआ भव्य उद्घाटन

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7 
               शहर के उमरपुर में पहला “बचपन प्ले स्कूल” का उद्घाटन उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ शिव कुमार व सपा नेता विवेक यादव ने फीता काटकर किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चों का बचपन में ही समग्र विकास होना जरूरी है। इसके लिये यह बचपन स्कूल एक माध्यम बनेगा। अभिभावक की जिम्मेदारी बनती है कि शुरू में बच्चों को सही दिशा व लक्ष्य पर ले जाने का जोर दें। ऑर्थो विशेषज्ञ डॉ आलोक कुमार ने कहा कि बच्चों का शुरुआती स्तर पर एकेडमिक डेवलपमेंट, मेंटल डेवलपमेंट, इमोशनल डेवलपमेंट, शारीरिक एवं टॉक डेवलपमेंट पर फोकस करना बचपन संस्था का काम है। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में बचपन प्ले स्कूल का 1200 से ज्यादा शाखाएं हैं जिसमें जिले में पहली शाखा है। इसके माध्यम से स्मार्ट क्लासेज व तमाम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर बच्चों की प्रतिभा को निखारा जायेगा।
इस दौरान प्रधानाचार्य डॉ शिव कुमार व सपा नेता विवेक यादव ने नव प्रवेशित बच्चों को पठन-पाठन सामग्री वितरित किया। इस अवसर पर लालचंद यादव लाले, डा. जितेन्द्र कुमार, डा. स्वाति, डा. आरए मौर्या, डा. रवि सिंह, डा. नरेन्द्र कुमार, डा. वीरेन्द्र यादव, सपा नेता विकास सम्राट, लक्ष्मी नारायण, आरपी सिंह, चन्द्रभान यादव, दिनेश चौहान आदि मौजूद रहे।
Previous articleवाराणसी: फर्जी दस्तावेजों से सेना में भर्ती होने वाला नेपाली युवक गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : मामूली विवाद में हुई मारपीट, तीन घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏