जौनपुर : संचारी रोगों की रोकथाम के लिए सीएमओ ने की बैठक

जौनपुर : संचारी रोगों की रोकथाम के लिए सीएमओ ने की बैठक

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                जनपद में संचारी रोगों की रोकथाम के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट सभागार में बैठक आयोजित की गई। बैठक में संचारी रोग एवं दस्तक अभियान के सम्बंध में की तैयारियां पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में जानकारी दी गई कि शासन के निर्देश के क्रम में 02 अप्रैल से 30 अप्रैल तक संचारी रोग तथा 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक दस्तक अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष साफ-सफाई पर ध्यान देना तथा संचारी रोगों के प्रसार को प्रत्येक दशा में फैलने से रोकना है। रोकथाम के लिए चिकित्सा, शिक्षा, ग्राम विकास, पंचायत, पशुपालन, नगर विकास, सूचना विभाग आदि विभागों से बेहतर समन्वय कर सफल किया जाए। चिकित्सा विभाग संचारी रोग नियंत्रण अभियान में नोडल विभाग है। इसमें आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, शिक्षा विभाग, पंचायत विभाग की विशेष भूमिका होती है।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी आपस मे समन्वय कर इस अभियान को सफल बनाये। इस अवसर पर जिला मलेरिया अधिकारी वी.पी सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार, डॉ राजीव यादव, डॉ नरेंद्र सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27275008
Live Visitors
732
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : चोरी की बाइक के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : आज जिला सेवायोजन कार्यालय पर लगेगा रोजगार मेला
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏