जौनपुर : सीएचसी सुइथा के औचक निरीक्षण में सभी चिकित्सक मिले नदारद

जौनपुर : सीएचसी सुइथा के औचक निरीक्षण में सभी चिकित्सक मिले नदारद

# 35 चिकित्साकर्मियों में से महज 10 स्वास्थ्य कर्मी ही रहे मुस्तैद

# गैर हाजिर स्वास्थ्यकर्मियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाई का आदेश

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
              शाहगंज के नव निर्वाचित विधायक गुरुवार सुबह 10 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सुईथाकलां का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान अस्पताल पर तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारी समेत सभी डॉक्टर नदारद मिले, जबकि 35 में से सिर्फ 10 कर्मचारी ही ड्यूटी पर तैनात मिले। विधायक ने तत्काल जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह से बात की और संबंधित जिम्मेदार लोगों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।बता दें कि सुईथाकलां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार रात दुर्घटना के शिकार दो मरीज लाए गए थे और अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड का ताला बंद मिला था और मौके पर कोई डॉक्टर नहीं था।

कई जगहों पर परिजनों ने फोन किया था तो घंटे भर बाद एक फार्मासिस्ट पहुंचा था। इसे लेकर परिजनों ने हंगामा भी काटा था। शिकायत किसी तरह विधायक के पास पहुंची तो उन्होंने इसे संज्ञान में लिया और गुरुवार को सुबह 10 बजे ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आ धमके। मिली शिकायतें सही साबित हुईं और मौके पर सारे डॉक्टर नदारद रहे। रजिस्टर चेक करके मिलान किया तो अस्पताल के 35 में से सिर्फ 10 कर्मचारी ही मौके पर मौजूद मिले। अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्था भी ठीक नहीं दिखी। अस्पताल में भर्ती चार महिलाएं सिर्फ फार्मासिस्ट के भरोसे थीं। विधायक ने तत्काल सीएमओ से इस संबंध में बातचीत की और दोषियों पर कारवाई का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने आम जन तक सरकार की स्वास्थ्य सुविधाएं निर्बाध रूप से पहुंचाने का निर्देश भी दिया। इस मामले में सीएमओ से बात करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

लाईव विजिटर्स

27275372
Live Visitors
1096
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : एडीएम ने किया जिला पंचायत कार्यालय का औचक निरीक्षण
Next articleजौनपुर : नेशनल चिल्ड्रेन स्कूल में मेधावी छात्रों को किया गया पुरस्कृत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏