30.1 C
Delhi
Wednesday, May 8, 2024

जौनपुर : सीएचसी सुइथा के औचक निरीक्षण में सभी चिकित्सक मिले नदारद

जौनपुर : सीएचसी सुइथा के औचक निरीक्षण में सभी चिकित्सक मिले नदारद

# 35 चिकित्साकर्मियों में से महज 10 स्वास्थ्य कर्मी ही रहे मुस्तैद

# गैर हाजिर स्वास्थ्यकर्मियों के विरुद्ध विधिक कार्यवाई का आदेश

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
              शाहगंज के नव निर्वाचित विधायक गुरुवार सुबह 10 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सुईथाकलां का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान अस्पताल पर तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारी समेत सभी डॉक्टर नदारद मिले, जबकि 35 में से सिर्फ 10 कर्मचारी ही ड्यूटी पर तैनात मिले। विधायक ने तत्काल जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह से बात की और संबंधित जिम्मेदार लोगों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।बता दें कि सुईथाकलां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार रात दुर्घटना के शिकार दो मरीज लाए गए थे और अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड का ताला बंद मिला था और मौके पर कोई डॉक्टर नहीं था।

कई जगहों पर परिजनों ने फोन किया था तो घंटे भर बाद एक फार्मासिस्ट पहुंचा था। इसे लेकर परिजनों ने हंगामा भी काटा था। शिकायत किसी तरह विधायक के पास पहुंची तो उन्होंने इसे संज्ञान में लिया और गुरुवार को सुबह 10 बजे ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आ धमके। मिली शिकायतें सही साबित हुईं और मौके पर सारे डॉक्टर नदारद रहे। रजिस्टर चेक करके मिलान किया तो अस्पताल के 35 में से सिर्फ 10 कर्मचारी ही मौके पर मौजूद मिले। अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्था भी ठीक नहीं दिखी। अस्पताल में भर्ती चार महिलाएं सिर्फ फार्मासिस्ट के भरोसे थीं। विधायक ने तत्काल सीएमओ से इस संबंध में बातचीत की और दोषियों पर कारवाई का निर्देश दिया। इसके अलावा उन्होंने आम जन तक सरकार की स्वास्थ्य सुविधाएं निर्बाध रूप से पहुंचाने का निर्देश भी दिया। इस मामले में सीएमओ से बात करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37284158
Total Visitors
534
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम 

गर्मी को देखते हुए भीड़ वाली जगह पर प्याऊ की व्यवस्था करे नगर पालिका : डीएम  जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7  ...

More Articles Like This