जौनपुर : सेवानिवृत्त हुए एडीओ पंचायत के एनओसी पर डीसी ने लगायी रोक

जौनपुर : सेवानिवृत्त हुए एडीओ पंचायत के एनओसी पर डीसी ने लगायी रोक

# सरकारी धन के दुरुपयोग के आरोप पर कार्यवाही

खुटहन।
संतलाल सोनी
तहलका 24×7
                 ब्लाक मुख्यालय पर तैनात एडीओ पंचायत के सेवानिवृत्त होने के बाद भी उनकी मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है। सरकारी धन के दुरुपयोग और आवास के नाम पर अवैध वसूली के आरोप के चलते डीसी मनरेगा ने उन्हें एनओसी दिए जाने पर रोक लगा दी है। जिससे उनके भविष्य निधि का भी भुगतान नहीं हो सकेगा।गत 31 मई को सेवानिवृत्त हुए एडीओ पंचायत हौसिला सिंह सिंह के खिलाफ गोबरहा गाँव में मेड़बंदी के मामले में 30 हजार से अधिक सरकारी धन का दुरुपयोग का आरोप लगा था।
जिसकी जाँच उच्चाधिकारियो के द्वारा कराए जाने पर आरोप सही पाये गये थे। इसके अलावा आवास के नाम पर पिलकिछा गाँव निवासी सत्यप्रकाश तिवारी ने आरोप लगाया था कि उनसे दस हजार रुपये अवैध उगाही की गई थी। जिसका बीडीओ भी है। यही नहीं पंचायत चुनाव के दौरान प्रशासक बने एडीओ पंचायत पर स्ट्रीट लाइट, डेस्क बेंच, सोलर लाइट पर लाखों के गोलमाल किए जाने का आरोप है। डीसी मनरेगा भूपेंद्र सिंह आरोपो की जांच कर रहे है। उन्होंने बताया कि आरोपित को एनओसी न देने के लिए बीडीओ को आदेशित कर दिया गया है। जांच पूरी होने तक भविष्य निधि का भुगतान रुका रहेगा।
Previous articleजौनपुर : जनपद की आठ स्वास्थ्य इकाइयां कायाकल्प अवार्ड से पुरस्कृत
Next articleजौनपुर : कर्मचारी संघर्ष मोर्चा की मेहनत लाई रंग, पीयू के 46 कर्मचारी हुए विनियमित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏