जौनपुर : सोंधी में स्वास्थ्य मेले का हुआ आयोजन, 732 लोगों ने कराया इलाज

जौनपुर : सोंधी में स्वास्थ्य मेले का हुआ आयोजन, 732 लोगों ने कराया इलाज

# आधा दर्जन शिशुओं का हुआ अन्नप्राशन, सात गर्भवती महिलाओं की हुई गोद भराई

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                   सोंधी ब्लाक कार्यालय के सभागार में शनिवार को ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुषों ने पहुंचकर स्वास्थ्य से जुड़ी कई योजनाओं का लाभ लिया। मेले में कई विभाग के स्टॉल भी लगाए गए और सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।
मुख्य अतिथि भाजपा नेता विजय सिंह विद्यार्थी ने दीप प्रज्वलित कर मेले का उद्घाटन किया। उन्होंने सरकार की तमाम योजनाओं के बारे में लोगों को बताया। मेले में कई रजिस्ट्रेशन काउंटर खोले गये थे। जहां लोग पहुंचकर तरह-तरह की बीमारियों के उपचार के बारे में जानकारी ली। इस दौरान 732 लोगों का नि:शुल्क उपचार किया गया। ब्लॉक स्तरीय मेले में आयुष्मान गोल्डेन कार्ड, खाद्य एवं रसद विभाग, सहरी विकास, नगर पंचायत द्वारा स्वच्छ भारत मिशन, पीएम आवास योजना, स्वनिधि आत्म निर्भर योजना, शिक्षा विभाग से संबंधित समेत अन्य विभागों के स्टाल लगाए गए थे।
डिप्टी सीएमओ डा.संतोष कुमार ने बताया कि सभी ब्लाकों के सीएचसी पर इस तरह का आयोजन हो रहा है। उन्होंने टीकाकरण से लेकर सरकार की तमाम योजनाओं के बारे में बताया। आयोजक सोंधी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.रमेश चंद्रा ने कार्यक्रम की सफलता पर सभी के प्रति आभार जताया। इस मौके पर बीडीओ नंदलाल कुमार, डा.मसूद खान, डा.विवेकानंद कुशवाहा, डा.तानुचा श्रीवास्तव होमियोपैथिक, डा.एहतेसामुद्दीन, डा.केसी यादव, डा.फैजान, सुधाकर चौहान अंकुर श्रीवास्तव, दिनेश मौर्य, गुलाब यादव एडीओ पंचायत लक्ष्मी चंद्र आदि उपस्थित रहे।

लाईव विजिटर्स

27275161
Live Visitors
885
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम
Next articleजौनपुर : पिकअप की चपेट में आने से बाईक सवार की मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏