जौनपुर : सोमवार को कुल तीन दर्जन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जौनपुर : सोमवार को कुल तीन दर्जन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

# जमकर हुई नारेबाजी, उड़ी आचार संहिता की धज्जियां

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               जिले की नौ विधानसभा सीटों पर सातवें चरण में सात मार्च को होने वाले मतदान के लिए दो दिनों के अवकाश के बाद सोमवार को नामांकन हुआ। इस दौरान भाजपा के जौनपुर विधानसभा से राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव के साथ ही चार, सपा के पांच व बसपा के दो दावेदारों के साथ ही अन्य दलों के 24 ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके साथ ही कुल 93 लोगों ने पर्चे लिए।

तीसरे कार्य दिवस में अब तक कुल 26 नामांकन हुए तो 349 लोगों ने पर्चा लिया। दो दिन अवकाश के बाद नामांकन के लिए दिनभर गहमा-गहमी का माहौल रहा। हालांकि नामांकन में कोविड गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ीं। बैरियर को धता बताते हुए मुख्य गेट तक सैकड़ों की संख्या में लोग दावेदारों के साथ व कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में पहुंचकर नारे लगाते रहे। इस दौरान शहर में जाम की स्थिति बनी रही। नामांकन की प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा के बीच कलेक्ट्रेट में चल रही है।

तीसरे दिन नामांकन करने वालों में शाहगंज विधानसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार शैलेंद्र यादव ललई ने तीन सेट में तो भारतीय नवक्रांति पार्टी के राम प्रताप सिंह ने एक सेट में पर्चा भरा। इसी तरह जफराबाद से भाजपा उम्मीदवार डा. हरेंद्र प्रसाद सिंह ने चार सेट, बसपा के संतोष मिश्र राजा ने दो सेट, निर्दल इलाहाबाद छात्रसंघ पूर्व उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह सोनू ने दो सेट, राष्ट्रीय जन गौरव पार्टी संजीव उपाध्याय ने एक सेट में नामांकन किया।

मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार सुषमा पटेल ने तीन सेट में, भारत राष्ट्र डेमोक्रेटिक पार्टी के निहारिका गौतम ने एक सेट में पर्चा दाखिल किया। मछलीशहर विधायनसभा क्षेत्र से भारत राष्ट्र डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार सत्यप्रकाश ने एक सेट, मल्हनी से भाजपा उम्मीदवार पूर्व सांसद डा. केपी सिंह ने दो सेट, सपा उम्मीदवार लकी यादव ने तीन सेट, वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल नवीन कुमार ने एक सेट, लोग पार्टी के अवनीश तिवारी ने एक सेट में नामांकन किया।

जौनपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने चार सेट, राष्ट्रीय जन गौरव पार्टी के सुनील कुमार ने एक सेट, गांधीयन पीपुल्स पार्टी के जसवंत कुमार गुप्त ने एक सेट, राष्ट्रीय समाज पक्ष के चंद्रमणि पांडेय ने एक सेट में पर्चा भरा। इसी तरह बदलापुर से सपा उम्मीदवार ओम प्रकाश दुबे बाबा ने चार सेट, भाजपा उम्मीदवार रमेश चंद्र मिश्र ने तीन सेट, एसयूसीआइ के रामगोविद सिंह ने एक सेट, भारत राष्ट्र डेमोक्रेटिक पार्टी के सुबेदार गौतम ने एक सेट में पर्चा दाखिल किया।

केराकत से सपा उम्मीदवार तूफानी सरोज ने तीन सेट, बसपा से डा. लाल बहादुर सिद्धार्थ ने तीन सेट, भारत राष्ट्र डेमोक्रेटिक पार्टी से सुषमा देवी ने एक सेट में नामांकन किया। वहीं मुंगरा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। अभी तक हुए 26 नामांकन में सभी आफलाइन ही हुए हैं। नामांकन प्रक्रिया 17 फरवरी तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच 18 फरवरी को व नाम वापसी 19 से 21 फरवरी तक हो सकेगी। वहीं मतदान सात मार्च व मतगणना दस मार्च को होगी।

# सुरक्षा की है चौकस व्यवस्था

नामांकन के मद्देनजर जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से सुरक्षा को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिग के साथ जवानों की तैनाती की गई है। कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। जहां से चेकिंग के बाद अंदर के लिए प्रवेश दिया जा रहा है। कलेक्ट्रेट के अंदर नामांकन स्थल पर जाने के लिए बैरिकेडिंग, सीसीटीवी कैमरा व बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। नामांकन कक्ष के बाहर कोविड हेल्प डेस्क लगाया गया है, लेकिन उसका पालन नहीं होता दिखाई दिया।

# तीसरे दिन विधानसभावार लिए गए नामांकन पत्र

बदलापुर विधानसभा क्षेत्र से कुल चार नामांकन पत्र, शाहगंज विधानसभा क्षेत्र से शाहगंज विधानसभा क्षेत्र से 12, जौनपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से 13, मल्हनी से तीन, मुंगरा बादशाहपुर से 13, मछलीशहर सुरक्षित से दस, मड़ियाहूं से नौ, जफराबाद से आठ, केराकत सुरक्षित से पांच नामांकन पत्र लिए गए।

# आधा घंटा पहले ही पहुंच गए केपी सिंह

मल्हनी से भाजपा उम्मीदवार डा. कृष्ण प्रताप सिंह उर्फ केपी नामांकन के लिए निर्धारित समय 11 बजे से आधा घंटा पहले पहुंच गए। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सर, आप समय से पहले पहुंच गए हैं, इस पर उन्होंने कहा कि ठीक है वह नामांकन कक्ष के बाहर इंतजार कर लेते हैं। इस दौरान उनके साथ पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष भी मौजूद रहे। आधे घंटे तक वह परिसर में पत्रकारों, अधिवक्ताओं से मुलाकात कर बातचीत करते रहे। जब मल्हनी के आरओ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल आए तो वह नामांकन कक्ष में पहुंचे।

# जमकर हुई नारेबाजी, उड़ी आचार संहिता की धज्जियां

चुनाव आयोग के निर्देश के क्रम में नामांकन करने जाने वाले प्रत्याशी का वाहन जुलूस सौ मीटर दूर रोक दिया जाना है। इसके बाद परिसर में महज दो प्रस्तावकों के साथ प्रत्याशी को कलेक्ट्रेट में नामांकन को जाने की अनुमति दी गई। जिस पर कलेक्ट्रेट के मेन गेट पर काफी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचकर प्रत्याशी के समर्थन में नारेबाजी करते रहे। कई बार सपा, बसपा, भाजपा के कार्यकर्ता आमने-सामने होकर जमकर समर्थन दिखाने की होड़ में नारेबाजी करते रहे। वहीं नामांकन के लिए प्रत्याशी के साथ दर्जनभर की संख्या में लोग कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश करते दिखे। जिसको पुलिस भी नहीं रोकती दिखी।

लाईव विजिटर्स

27347759
Live Visitors
Today Hits
Previous articleहमें ईमानदार और अपने काम के प्रति समर्पित लोगो की जरूरत- राम जीत मौर्य
Next articleजौनपुर : टेलीफोन का तार कटने से छह ट्रेनें हुई लेट
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏