जौनपुर : स्नातक स्तर की परीक्षाओं की तैयारियां पूर्ण

जौनपुर : स्नातक स्तर की परीक्षाओं की तैयारियां पूर्ण

शाहगंज।
राजकुमार अश्क़
तहलका 24×7
                विद्यालय में आगामी 28 मार्च से होने वाली स्नातक स्तर की सभी परीक्षाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ कराने के लिए विद्यालय प्रशासन पूरी तरह से कटिबद्ध है, सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड के अनुसार विद्यालय में लगे हुए सभी सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह से तकनीकी रूप से क्रियाशील है और उनकी मानीटिरिंग भी सही तरीके से काम कर रही है उक्त जानकारी देते हुए क्षेत्र के राजकीय महिला महाविद्यालय के परीक्षा प्रभारी डॉ संजय कुमार ने दी।

उन्होंने कहा कि पिछले लगभग दो वर्षों से छात्राओं का पठन पाठन बाधित चल रहा था, बीच बीच में विद्यालय खुलते जरूर थे मगर सुचितापूर्ण पठन नहीं हो पा रहा था। इस वर्ष परिस्थितियां हमारे शिक्षा के अनुरूप रही है और हम सब ने पूरी लगन से बच्चियों के कोर्स को पूरा कराया है। इस वर्ष विद्यालय में कुल कितने बच्चे परीक्षा में सम्मिलित हो रहें हैं इस सवाल के जवाब में परीक्षा प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि हमारे विद्यालय में कुल 372 छात्राएँ है जिनमें से बीए मे 219 बीएससी में 112 और बीकाम में 41 छात्राएँ है।
परीक्षा प्रभारी ने कहा कि मेरी शुभकामनाएँ सभी छात्राओं के साथ है हम सब यही चाहते हैं कि सभी छात्राएँ सफल हो अपने माता पिता के साथ साथ अपने विद्यालय का नाम भी रोशन करे। अंत में मैं सभी छात्राओं से यही कहूंगा कि आप बिलकुल निश्चित हो कर परीक्षा दे, और परीक्षा हाल में किसी भी प्रकार के अनुचित साधन का प्रयोग न करें।जिससे मजबूर होकर विद्यालय प्रशासन को आप के विरूद्ध कोई कठोर कदम उठाना पडे।इसी क्रम में क्षेत्र के श्रीमती राजदेई महिला महाविद्यालय की परीक्षा प्रभारी डाक्टर शालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे विद्यालय में इस वर्ष कुल 327 छात्राएँ है जो परीक्षा में सम्मिलित होगी जिसमें की बीए प्रथम वर्ष में 102 बीए द्वितीय वर्ष में 70 तथा बीए फाइनल ईयर कुल 50 छात्राएँ हैं। परास्नातक प्रथम वर्ष में 60 तथा द्वितीय वर्ष में कुल 45 छात्राएँ हैं।
परीक्षा के समय विद्यालय प्रशासन के समक्ष एक समस्या अक्सर आती है कि परीक्षा को नकल विहीन कैसे कराया जाए? इस सवाल के जवाब में परीक्षा प्रभारी डाक्टर शालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि वैसे तो अब सभी बच्चे इतने जागरूक खुद हो चुकें है कि वो अपनी मेहनत अपनी काबिलियत पर खुद भरोसा करते हुए नकल जैसी चीजों से दूर रहते हैं फिर भी विद्यालय प्रशासन सरकार द्वारा निर्देशित सभी मापदंडों को पुरा करते हुए विद्यालय में हर जरूरी जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं जिससे बच्चों पर नजर रखी जा सकें। सभी छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूँ और उनसे यह अपेक्षा करती हूँ कि वो पूरे मनोयोग से परीक्षा दे किसी भी प्रकार के अनुचित साधन का प्रयोग न करें।

लाईव विजिटर्स

27319821
Live Visitors
5981
Today Hits

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : बंगालीपुर के जंगलों में लगी भीषण आग, सैकड़ों पेड़ जलकर राख
Next articleजौनपुर : तीन माह पूर्व से लापता किशोर का नहीं लगा कोई सुराग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏